Punjab Wrap Up: किसान ट्रैक्टर परेड से पहले पकड़ा संदिग्ध, लुधियाना के DCP का निधन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

1/25/2021 6:11:04 PM

जालंधरः गणतंत्र दिवस को होने वाली इस ट्रैक्टर रैली से एक दिन पहले ही टिकरी बार्डर पर एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू किया गया, जिससे एक एक रिवाल्वर भी बरामद हुआ है। वहीं पंजाब पुलिस में डीसीपी के पद पर लुधियाना में तैनात राजिंदर सिंह चीमा का निधन हो गया है। इसके अलावा Tractor Prade के लिए किसानों ने खुद बनाई Guidelines जारी की है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

1 arrested kisan tractor prade

किसान ट्रैक्टर परेड से पहले पकड़ा संदिग्ध, रिवाल्वर भी बरामद

गणतंत्र दिवस को होने वाली इस ट्रैक्टर रैली से एक दिन पहले ही टिकरी बार्डर पर एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू किया गया, जिससे एक एक रिवाल्वर भी बरामद हुआ है। 

another farmer killed in delhi to attend tractor prade

Tractor Prade में भाग लेने दिल्ली गए एक और किसान की मौत

जिले के गांव धांगड़ के किसान की दिल्ली के टिकरी बार्डर पर सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गुरमीत सिंह पुत्र गुरनाम सिंह गत दिवस ही ट्रैक्टर लेकर गणतंत्र किसान परेड में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था और उसे आज सुबह दिल का दौरा पड़ गया।

dcp cheema of ludhiana passed away

लुधियाना के डीसीपी चीमा का निधन
पंजाब पुलिस में डीसीपी के पद पर लुधियाना में तैनात राजिंदर सिंह चीमा का निधन हो गया है। चीमा ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली। खन्ना के गांव सिंघा दी सलोधी के रहने वाले राजिंदर सिंह चीमा पिछले कुछ दिनों से बीमार थे, उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी।

cm captain appeals to farmers ahead of tractor parade on republic day

Republic Day पर ट्रैक्टर परेड से पहले CM कैप्टन की किसानों से अपील
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने किसानों से अपील की है कि वे गणतंत्र दिवस पर निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान शान्ति और गणतंत्र दिवस की गरिमा बनाए रखें। उन्होंने केंद्र सरकार को एक बार फिर किसान भाईचारे के संकट को सुझलाने के लिए उनकी आवाज़ सुनने की अपील की है।

farmers leaders issue guidelines for r day tractor parade

Tractor Prade के लिए किसानों ने खुद बनाई Guidelines, जानने के लिए पढ़ें यह खबर
कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड में व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसानों ने बकायदा कुछ नियम तैयार किए है। इन नियमों की पालना के लिए सभी को निर्देश जारी किए गए है। 

the tractor is out of its domain to become an engine sidhu

किसानों की ट्रैक्टर परेड से पहले नवजोत सिद्धू ने कही बड़ी बात
केंद्र सरकार के 3 विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को दिल्ली में निकाले जाने वाले ट्रैक्टर मार्च से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने बड़ी बात कही है। सिद्धू ने कहा है कि ट्रैक्टर अपने दायरे (खेतों की जुताई) को छोड़ कर अब देश के अंदर सड़कों पर आ रहे राजनीतिक बदलाव का इंजन बन गया है।

beant singh murder case

बेअंत सिंह हत्याकांडः राजोआना की सजा पर अदालत ने सुनाया ये फैसला
उच्चतम न्यायालय ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में दोषी बलवंत राजोआना की मौत की सजा बदलने के लिए दायर याचिका पर फैसला करने के लिए केंद्र को सोमवार को  ‘आखिरी मौका' दिया। शीर्ष अदालत ने केंद्र से 2 हफ्ते में फैसला करने को कहा है। 

up govt orders no diesel for tractors as farmers gear up for jan 26 rally

दिल्ली जाने वाले ट्रैक्टरों को डीजल देने और रोकने पर भड़के कैप्ट
गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अधिकारियों को दिल्ली जाने वाले ट्रैक्टरों को डीज़ल की स्पलाई न देने के निर्देशों की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सख़्त निंदा की है।

coordinated parade this year at attari border on republic day

Republic Day पर अटारी बार्डर की परेड नहीं देख सकेंगे दर्शक, जानें कारण
देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर अटारी बार्डर पर होने वाली परेड दर्शक नहीं देख सकेंगे, क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते अभी तक रिट्रीट सैरामनी स्थल पर टूरिस्ट एंट्री शुरू नहीं की गई है, हालांकि पाकिस्तानी खेमे में टूरिस्ट एंट्री पिछले तीन महीनों से शुरू हो चुकी है।

painful death of a punjabi man who went to america

रोजी-रोटी कमाने अमरीका गए पंजाबी व्यक्ति की दर्दनाक मौत
 नगर पंचायत बेगोवाल के प्रधान राजिंदर सिंह लाडी के अमरीका में रह रहे बड़े भाई रघबीर सिंघ पुत्र दलीप सिंह निवासी बेगोवाल की सड़क हादसे दौरान मौत हो गई। परिवारक सदस्यों ने बताया कि रघबीर सिंह (45) पिछले करीब 25 साल से रोज़ी-रोटी कमाने के लिए विदेश गया था।


Vatika

Recommended News