पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की परीक्षाएं आज से, महामारी के चलते विशेष Guidelines जारी

4/30/2021 11:31:51 AM

लुधियाना(विक्की): पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला की परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू हो रही हैं लेकिन कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यूनिवर्सिटी द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। ये परीक्षाएं ऑनलाइन/ऑफलाइन ब्लैंडेड मोड के द्वारा करवाई जा रही हैं। परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही यूनिवर्सिटी की वैबसाइट पर अपलोड की जाएगी। ये परीक्षाएं 2 सैशन में करवाई जा सकती हैं। पहला सैशन सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा और दूसरा बाद दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। सैशन के संबंध में जानकारी संबंधित डेटशीट पर ही दी जाएगी।

परीक्षा के लिए 3 घंटे के समय
विद्यार्थियों को उनके रोल नंबर डाक के माध्यम से भेज दिए गए हैं। परीक्षा वाले दिन परीक्षार्थी ऑनलाइन पेपर डाऊनलोड करेंगे। पेपर हल करने का समय 2.30 घंटे का होगा इसके अलावा उम्मीदवार को प्रश्न पत्र डाऊनलोड करने के लिए आधा घंटा और दिया जाएगा इसके अनुसार परीक्षा का सैक्शन कुल 3 घंटे का होगा। नेत्रहीन/दिव्यांग विद्यार्थियों को पेपर हल करने के लिए नियमित समय से 40 मिनट अतिरिक्त दिए जाएंगे नेत्रहीन/दिव्यांग देहाती लिखारी का प्रबंध खुद करेगा ।

केवल 50 प्रतिशत पेपर ही करना होगा हल
सभी परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र का केवल 50% पेपर हल करना होगा। सभी प्रश्नों के अंक एक जैसे होंगे। पेपर हल करने के उपरांत उम्मीदवार उसी दिन अपने उत्तर कॉपी स्पीड पोस्ट अथवा रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से सहायक रजिस्ट्रार, सीक्रेसी ब्रांच, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला को भेजेंगे। उक्त परीक्षाओं की उत्तर पत्रियों के लिए पुनर्मूल्यांकन /रिचैकिंग की सुविधा नहीं होगी।


संक्रमित विद्यार्थियों को दोबारा मिलेगा मौका
अगर किसी परीक्षार्थी ने इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा फीस और फार्म जमा करवाया है परंतु कंटेनमैंट जोन एरिया में रहने अथवा कोरोना पोस्टिंग होने के कारण परीक्षा नहीं दे सकता तो वह इस संबंध में यूनिवर्सिटी विभाग अथवा संबंधित कॉलेज को लिखित 8वीं बोर्ड के द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले सूचित करता है तो ऐसे विद्यार्थी अगली होने वाली परीक्षाओं में बैठ सकते हैं
 


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static