जन हितैषी स्कीमों को लेकर बोले पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से चलाई जा रही अलग-अलग जन हितैषी स्कीमों संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए उपलब्ध सभी संसाधनों का उचित प्रयोग करने पर जोर दिया।

पंजाब भवन में विभाग के अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रमुख सचिव ने संबंधित अधिकारियों को प्रमुख और जन कल्याण स्कीमों के बारे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए उत्साहजनक प्रयास करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उचित जानकारी होने पर ही लोग इन योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने फीडबैक विधि को और मजबूत करने की जरूरत पर भी जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया सूचना के मुख्य स्रोत के तौर पर उभरा है और इसका प्रयोग लोगों को जागरूक करने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने विभाग की अलग-अलग शाखाओं और सेक्शनों के कामकाज का जायजा लिया जिनमें प्रेस सेक्शन, सोशल मीडिया, इश्तिहार शाखा, क्लिपिंग्ज, अमला शाखा, आर.टी.आई., प्रोडक्शन, सौंग एंड ड्रामा आदि शामिल हैं। प्रमुख सचिव भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री या अन्य मंत्रियों की तरफ से किए जाते ऐलान, भलाई स्कीमों, जन हितैषी पहलकदमियों और अन्य सरकारी हुक्मों को सरकार के सोशल मीडिया हैंडलों पर भी पोस्ट किया जाए, जिससे इनके बारे लोगों को समय पर जानकारी उपलब्ध हो सके।

मुख्यमंत्री के संयुक्त प्रमुख सचिव व अतिरिक्त डायरेक्टर (एडमिन) सूचना एवं लोक संपर्क विभाग संदीप सिंह गढ़ा ने प्रमुख सचिव को बताया कि सरकारी ऐलानों, हुक्मों और 
जन कल्याण स्कीमों संबंधी सारी जानकारी विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों का प्रयोग करके लोगों तक पहुंचाई जा रही है। इसके अलावा सरकार की प्राप्तियों और पहलकदमियों की सोशल मीडिया कवरेज भी यकीनी बनाई जा रही है। इस मौके पर अतिरिक्त डायरेक्टर डा. ओपिंद्र सिंह लांबा, ज्वाइंट डायरेक्टर रणदीप सिंह आहलूवालिया, ज्वाइंट डायरेक्टर हरजीत सिंह ग्रेवाल, डिप्टी डायरेक्टर इशविंद्र सिंह ग्रेवाल, डिप्टी डायरेक्टर शिखा नेहरा और डिप्टी डायरेक्टर मनविंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News