लिंग जांच टैस्ट करने वाले scanning center में छापा, मौके पर काबू किया डॉक्टर

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 11:09 AM (IST)

लुधियानाः स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार सुबह ऋषि नगर स्थित स्कैनिंग सेंटर पर छापा मारा है। जहां पर विभाग ने पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन बरामद की है। डाक्टर को भी मौके से पकड़ा है। विभाग को सूचना मिली थी कि उक्त सेंटर में गैर कानूनी ढंग से स्कैनिंग होती है।
PunjabKesari
इसके बाद सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह के निर्देशानुसार जिला परिवार भलाई आफिसर डा. हरप्रीत सिंह की अगुआई में टीम गठित की गई टीम ने फिर छापा मारा है। मौके पर पुलिस की टीम भी है। जानकारी के मुताबिक खुद को बीएमएस डाक्टर बताने वाली महिला के पास मशीन बरामद हुई है। स्वास्थ्य विभाग की और से दस्तावेजों की जांच की जा रही है। उससे पूछा जा रहा है कि वह कब से स्कैनिंग कर रही थी।  

गाैरतलब है कि शहर में लिंग जांच का धंधा बेखाैफ जारी है। कुछ साल पहले सिविल सर्जन हिसार की ओर से भेजी गई टीम ने स्टिंग करके ग्यासपुरा के सरकारी फ्लैट्स के पास रहने वाली दाई शोभा रानी निवासी मोहल्ला गुरु नानक नगर को रंगे हाथ काबू किया था। थाना डाबा में पुलिस ने विभाग की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। हालांकि जो आपरेटर दाई के घर में आकर पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से गर्भवतियों की कोख में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच करता था, वह मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News