किसानों के फैसले के बाद रेलवे का बड़ा ऐलान, जल्द ही पंजाब के ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें

11/22/2020 11:46:31 AM

पंजाब/चंडीगढ़: केंद्र द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे पंजाब के किसान संगठनों ने शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक के बाद अहम फैसला लेते हुए ट्रेनें शुरू करने की मंजूरी दे दी थी। किसानों के इस फैसले के बाद रेलवे विभाग ने भी पंजाब में माल गाड़ियां और यात्री ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने आधिकारिक तौर पर ट्वीट कर जानकारी दी कि जल्द ही पंजाब के ट्रैक पर रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी। रेलवे ने कहा कि पंजाब में ट्रेन सर्विस शुरू करने से पहले जरूरी मेंटेनेंस और चेकिंग का काम किया जाएगा।

PunjabKesari

बीतें दिनों बैठक में फैसला किया गया था कि 23 नवंबर से रेल रोको आंदोलन को वापस ले रहे हैं। हालांकि उन्होंने अगले 15 दिनों तक ही धरना प्रदर्शन रोकने का फैसला किया है, अगर उनकी मांग न मानी गई तो दोबारा से इसे शुरू किया जाएगा। किसानों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने देर शाम केंद्र से पंजाब में ट्रेनों की आवाजाही शुरू करने का अनुरोध किया था।

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को लेकर भड़के किसानों द्वारा 24 सितंबर से रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। पंजाब में किसानों के विरोध प्रदर्शन को 50 दिन से अधिक समय हो चुका हैं। इस दौरान 1,986 यात्री रेलगाड़ियां और 3,090 से अधिक मालगाड़ियों के रद्द होने से राज्य को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय से चल रहे इस प्रदर्शन के कारण रोजाना करोड़ों का नुक्सान गहरे आर्थिक संकट की तरफ ले कर जा रहा था जिससे अब कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। 


Tania pathak

Related News