किसानों के धरने में राजेवाल ने की शिरकत, किसान जत्थेबंदियों को लेकर कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 03:32 PM (IST)

फगवाड़ा (मुनीश बावा): किसानों द्वारा शूगर मिल पुल पर लगाए धरने में बलबीर सिंह राजेवाल ने विशेष रूप से भाग लिया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गन्ना मिल मालिकों ने किसानों को ठगा है और किसानों की राशि बकाया राशि गन्ना मिल मालिकों से दिलवाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है। उन्होंन कहा कि चीनी मिल मालिकों से कोई पैसा नहीं मांगेंगे, वह तो सरकार से मांगेंगे। 

PunjabKesari
 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि केन कमीशन का कानून कहता है कि 15 दिन के भीतर गन्ना किसानों को भुगतान किया जाए, नहीं तो किसानों को ब्याज सहित पैसा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सरकार यह कहती है कि उनके पास जहर खाने के पैसे नहीं हैं वह राज्य कैसे चलाएंगे? उन्होंने कहा कि सभी संगठन एक हैं और इस धरने को किसान संगठनों का पूरा समर्थन है। सरकार यह न समझे कि किसान जत्थेबंदियां अलग-अलग हैं तो आपसी मतभेद जरूर हो सकते हैं परंतु जब संघर्ष की बात आए तो वे सभी एक हैं। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को फगवाड़ा में राज्य स्तरीय धरना लगाया जा रहा है जिसमें पूरे राज्य के किसान शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई हर घर तिरंगा मुहिम पर बोलते हुए बलबीर राजेवाल ने कहा कि उन्हें देश भक्ति न सिखाई जाए, पंजाबियों के खून में ही देशभक्ति है। 

PunjabKesari

उन्होंने किसानों से अपील की कि अपने घरों में किसानी झंडे लगाएं,, उसके बाद कोई भी झंडा लगाया जाए। राजेवाल ने कहा कि किसानी झंडे मुफ्त में बांटे जा रहे हैं। जब किसानी संघर्ष दिल्ली बार्डर पर चल रहा था उस समय भी किसानी झंडेमुफ्त में बांटे जा रहे थे तो वहीं केंद्र सरकार तिरंगे झंडे बेच कर भी कमाई के साधन खोल रही है। साथ ही सरकारी मुलाजिमों को अपनी सरकारी ड्यूटी की जगह झंडे बेचने पर लगाया हुआ है जोकि उनके लिए सिरदर्दी बना हुआ है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News