वीरगति को प्राप्त हुआ गांव देवपुर का रमन कुमार

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 12:37 PM (IST)

तलवाड़ा(डी.सी.): दातारपुर के निकट गांव देपुर की वीरभूमि ने भारत माता की रक्षा में तैनात सैनिक रमन कुमार को अपनी छाती से लगा लिया। 62 आर.आर. का यह बहादुर सैनिक गत दिवस जम्मू-कश्मीर के उड़ी सैक्टर में सरगर्म देशविरोधी आतंकवादियों की तलाश के समय शहादत का जाम पी गया। गत दिवस शहीद रमन कुमार की पार्थिव देह तिरंगे झंडे में लिपटी हुई पैतृक गाव देपुर पहुंची। 

यहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। यहां 2 डोगरा पठानकोट से आई सैनिक टुकड़ी ने शहीद रमन के सम्मान में शस्त्र उलटे कर, हवा में गोलियां दाग कर तथा मातमी धुन बजा कर सलामी दी।

इस बीच शहीद की पार्थिव देह के समक्ष सेना के उच्च अधिकारियों, प्रशासन की ओर से एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन, ए.डी.सी. हरबीर सिंह, एस.डी.एम. हरचरण सिंह, कैप्टन कुलदीप सिंह, दलवीर सिंह, विधायक अरुण डोगरा, महामंडलेश्वर महंत रमेश दास, बी.डी.ओ. युद्धवीर सिंह सहित अनेक लोगों ने श्रद्धासुमन अॢपत किए। पिता बहादुर की तो जैसे किस्मत रूठ चुकी थी। वह सुधबुध खो जाने की स्थिति में थे। उधर मां कमला देवी का तो जैसे कलेजा ही फटा जा रहा था। वह जोर-जोर से विलाप कर बेटे रमन का मुंह देखने की जिद करती हुई ताबूत से लिपट रही थीं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News