भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने धार्मिक स्टेजें छोड़ने का किया ऐलान

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 08:32 PM (IST)

चंडीगढ़(टक्कर): सिख प्रचारक भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले काफी समय से कुछ सिख जत्थेबंदियों के विरोध के कारण विवादों में घिरे हुए हैं। उन्होंने आज बड़ा ऐलान करते कहा कि वह आज के बाद देश-विदेशों में जो धार्मिक स्टेजें लगा कर सिख धर्म का प्रचार करते हैं, वह छोड़ दी हैं। फैसला उन्होंने क्यों लिया, इस सम्बन्धित वह जल्द ही वीडियो जारी कर संगतों के रू-ब-रू होंगे।

भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की तरफ से हमेशा यही कहा गया है कि हरेक मसले का हल बैठ कर संवाद के द्वारा किया जा सकता है, इसलिए वह जत्थेदार को विनती करते हैं कि वह टी.वी. चैनल के द्वारा संवाद करने को तैयार हैं, जिसमें एक घंटे का समय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 40 मिनट आपके होंगे और 20 मिनट मेरे होंगे, जिसमें मैं सवालों के जवाब दूंगा, जिसका फैसला संगत करेगी। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि सूरज ग्रंथ में जो हमारे गुरू साहिबानों सम्बन्धित लिखा गया है, उस बारे किसी गैर धर्म वाले व्यक्ति ने आरोप नहीं लगाए, जितने दाग गुरूओं बारे सूरज ग्रंथ में लिखे हुए हैं।

भाई रणजीत सिंह ने कहा कि आजतक तो ना इंसाफ इन्होंने मेरे साथ किया और ना ही मुझे आगे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मैंने सिस्टम पर सवाल किए और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने दमदमी टकसाल के प्रमुख अमरीक सिंह अजनाला को भी एक चैलेंज किया। जिस सम्बन्धित वह जल्द ही बताएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News