सोम प्रकाश की कोठी घेरने जा रहे आंदोलनकारियों की पुलिस से धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 08:23 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा):नई दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में स्थित प्राचीन श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़ने को लेकर  फगवाड़ा में दिनभर भारी तनाव बना रहा। बहुजन फ्रंट पंजाब ने संत समाज के साथ मिलकर पहले स्थानीय सरकारी रैस्ट हाऊस में धरना देकर मंदिर के तुरंत निर्माण की मांग रखी। रैस्ट हाऊस में सम्पन्न हुए धरने में पूर्व मंत्री जोगेन्द्र सिंह मान, लोक इंसाफ पार्टी के सीनियर नेता जरनैल नंगल शामिल हुए। इस दौरान आंदोलनकारियों ने अपनी मांगों संबंधी मौके पर पहुंची फगवाड़ा की ए.डी.सी. बबीता कलेर को ज्ञापन भी सौंपा।

इसके पश्चात हजारों प्रदर्शनकारी रैस्ट हाऊस से मेन नैशनल हाइवे नंबर-1 से होते हुए रोष रैली के रूप में अर्बन एस्टेट इलाके में स्थित मोदी सरकार में राज्यमंत्री सोम प्रकाश कैंथ की कोठी की ओर बढ़े, लेकिन इससे पहले कि वह मंत्री की कोठी तक पहुंच पाते इलाके में तैनात भारी पुलिस फोर्स ने 150 मीटर पर विशेष बैरीकैडिंग पर उन्हें रोकने का प्रयास किया।

 कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा लगाए गए बैरीकेड्स पर  चढ़ गए और कुछ आंदोलनकारी इलाके में स्थित एक कोठी की दीवार पर चढ़ मोदी सरकार व मंत्री सोम प्रकाश कैंथ के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों की पुलिस बलों के साथ तीखी नोक झोंक शुरू हो गई जो देखते ही देखते धक्का-मुक्की में तबदील हो गई। 

‘कैंथ अगर बेबस हैं तो दे अपने पद से इस्तीफा’
बहुजन फ्रंट पंजाब के नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने कहा कि यदि श्री कैंथ उक्त मामले को लेकर बेबस हैं तो वह अपने मंत्री पद से इस्तीफा देकर सर्व समाज के साथ मंदिर निर्माण में सहायक बनें। नेताओं ने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य पूरी मर्यादा के साथ उसी स्थल पर श्री गुरु रविदास जी के मंदिर का दोबारा निर्माण करवाना है जहां इसे सरकारी अधिकारियों द्वारा तोड़ा गया है। जब तक यह मांग पूरी नहीं होती है तब तक ऐसे जनांदोलन होते रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News