सिद्धू मूसेवाला को टिकट मिलने पर कांग्रेस में बगावत

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 12:40 PM (IST)

मानसा (सन्दीप मित्तल): कांग्रेस पार्टी की तरफ से ऐलानी पहली सूची में मानसा विधानसभा हलके से सुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला को टिकट देने पर कांग्रेस पार्टी में इस विधानसभा हलके से बड़े स्तर पर बगावत होने के आसार पैदा हो गए हैं। वर्णनयोग्य है कि टकसाली कांग्रेसी नेताओं की तरफ से पिछले लंबे समय से सिद्धू मूसेवाला को टिकट देने का विरोध किया जा रहा था।

इस दौरान पूर्व मंत्री स्व. शेर सिंह गागोवाल के परिवार की तरफ से दो बार बड़ा इकट्ठ कर अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया गया था और बीते दिनों मानसा के विधायक नाजर सिंह मानशाहिया की तरफ से भी एक प्रैस कान्फ्रेंस कर सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ मोर्चा खोला गया था और पार्टी हाईकमान को उक्त टिकट किसी हलके टकसाली नेता को देने की मांग की गई थी। इसके अलावा यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान चुसपिन्दरबीर सिंह चहल की तरफ से भी अपना शक्ति प्रदर्शन करके सिद्धू मूसेवाला को टिकट देने का विरोध जताया था। बड़े विरोध के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से सिद्धू मूसेवाली को टिकट देकर मानसा विधानसभा हलके से चल रहे कयासों पर विराम लगा दिया है। सिद्धू मूसेवाला को टिकट मिलने पर गागोवाल परिवार ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिए जाने का समाचार है। गुरप्रीत कौर गागोवाल और अर्शदीप सिंह माइकल गागोवाल ने कहा कि उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। गागोवाल ने कहा कि वह आने वाले दिनों में अपने समर्थकों के साथ एक मीटिंग रखेंगे और जिसमें आगे की रणनीति तैयार कर कर फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः क्या फिर से बदलेगी पंजाब में विधानसभा चुनावों की तारीख, पढ़ें पूरी खबर

गागोवाल ने कहा कि वह पिछले 5 वर्षों से हलके में विचर रहे थे और हर वर्कर के दुख-सुख में शामिल होते रहे और पार्टी के लिए दिन-रात सेवा की परन्तु पार्टी ने उनको एक तरफ करते हुए कुछ महीने पहले पार्टी में शामिल हुए गायक सिद्धू मूसेवाला को पार्टी की टिकट दे दी, जिसके साथ उन्हें गहरा दुख हुआ है इसलिए वह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। सिद्धू मूसेवाला को टिकट मिलने के बाद अब उसका विरोध कर रहे हलका विधायक नाजर सिंह मानशाहिया, गागोवाल परिवार और चुसपिन्दरबीर चहल की तरफ से इकठ्ठे होकर कोई आगे की रणनीति तय करने की सूचनाएं भी मिलीं हैं।

इस संबंधी जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान चुसपिन्दरबीर सिंह चहल के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि वह अगले 1-2 दिनों में अपने समर्थकों के साथ मीटिंग कर कोई फैसला लेंगे। इस संबंधित विधायक नाजर सिंह मानशाहिया के साथ बात करने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने विधायक होते हुए ईमानदारी के साथ काम किया है परन्तु पार्टी को उनका काम अच्छा नहीं लगा परन्तु पार्टी ने लचर गायकी को पसंद कर एक गायक को टिकट दी है जो अच्छी बात नहीं है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News