कोरोना दौरान Reliance का पंजाब-हरियाणा के लिए खास ऐलान, मुहैया करवा रही मुफ्त ईंधन

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 02:00 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब और हरियाणा को कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए, मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज सभी आपातकालीन सेवा वाहनों और एम्बुलेंस को रोगियों और मेडिकल ऑक्सीजन को क्वारेंटाइन सुविधाओं और अस्पतालों आदि तक पहुंचाने के लिए मुफ्त ईंधन प्रदान कर रही है।

रिलायंस के  हैं पंजाब राज्य में 85 पेट्रोल पंप
रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड आरबीएमएल ने पंजाब औऱ हरियाणा दोनों के सभी 22 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों (डीसी) को रिटेल आउटलेट्स के विवरण के साथ अपनी टीमों को इसके लिए वाहनों को अधिकृत करने के लिए सूचित करने के लिए लिखा है। डीसी / एडीसी / सीएमओ / सिविल सर्जन / एसडीएम या उनके प्रतिनिधियों द्वारा विधिवत अधिकृत सभी आपातकालीन वाहन 30 जून 2021 तक प्रतिदिन 50 लीटर मुफ्त पेट्रोल या डीजल के लिए पात्र होंगे। ऐसे हजारों आपातकालीन वाहनों और एम्बुलेंस द्वारा इस सेवा का उपयोग किया जा रहा है।रिलायंस के पंजाब राज्य में 85 पेट्रोल पंप हैं, जिनमें से 67 मालवा क्षेत्र में हैं जबकि दोआबा और माझा क्षेत्र में 9-9 हैं। वहीं हरियाणा में रिलायंस के 55 पम्प हैँ। रिलायंस ने इसके बारे में अपने आउटलेट्स पर पोस्टर भी लगाए हैं।


आपातकालीन सेवा वाहनों को प्रति वाहन 50 लीटर पेट्रोल प्रति दिन “फ्री फ्यूल” की पेशकश
रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने बताया कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, रिलायंस ने कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में राष्ट्र की सेवा में रहने के अपने कर्तव्य के आह्वान का जवाब दिया है। इस दिशा में एक पहल के रूप में, हमें यह सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमारे सभी आरबीएमएल रिटेल आउटलेट जिला प्रशासन द्वारा अधिकृत आपातकालीन सेवा वाहनों को प्रति वाहन 50 लीटर पेट्रोल या डीजल प्रति दिन “फ्री फ्यूल” की पेशकश करेंगे, जो कोविड-19 रोगियों या व्यक्तियों को ले जा रहे हैं या क्वारंटाइन और मेडिकल ऑक्सीजन ले जाने वाले वाहन हैं। रिलायंस ने पिछले साल मार्च में पंजाब, हरियाणा और कई अन्य राज्यों में कोरोनावायरस की पहली लहर के दौरान भी आपातकालीन सेवा वाहनों को मुफ्त ईंधन प्रदान किया था।

रिलायंस फाउंडेशन ने गुजरात में ऑक्सीजन सुविधा भी स्थापित की
अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के रूप में, पंजाब में रिलायंस जियो के अग्रिम पंक्ति के योद्धा यह सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं कि इस महत्वपूर्ण समय के दौरान 1.25 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता बाहरी दुनिया से जुड़े रहें। जियो के इंजीनियर अपने जियोफाइबर के माध्यम से मोबाइल और ब्रॉडबैंड पर अपनी निर्बाध वॉयस कॉलिंग और हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं के माध्यम से लोगों को जीवन रेखा प्रदान करने के लिए लगातार मैदान में हैं। कंपनी प्रवक्ता ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हर दिन औसतन 1 लाख से अधिक लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन लगभग शून्य से 1000 मीट्रिक टन प्रति दिन तक बढ़ा दिया है। यह ऑक्सीजन है बहुत तीव्र गति से विभिन्न राज्यों में पहुँचाया जा रहा है। रिलायंस फाउंडेशन ने गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन सुविधा के साथ 1,000-बेड का कोविड-19 अस्पताल भी स्थापित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News