समराला-माछीवाड़ा के लोगों के लिए अच्छी खबर, मिली ये मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 03:43 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब(टक्कर) : समराला-माछीवाड़ा से सतलुज पुल तक बेहद खस्ता हालत सडक़ के निर्माण को आम आदमी पार्टी की सरकार ने मंजूरी दे दी है जिसके टैंडर की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्र समराला के विधायक जगतार सिंह दयालपुरा ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मांग थी कि समराला से माछीवाड़ा और फिर सतलुज पुल तक की खस्ता हालत सडक़ का निर्माण जल्द करवाया जाए, जिसे अब सरकार ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने लोक निर्माण विभाग को इस संबंध में मंजूरी देकर जल्द ही एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए हैं ताकि टैंडर लग सके। वे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी जल्द ही मिलेंगे और समराला से सतलुज पुल तक 20 किलोमीटर लंबी सडक़ बनाने का प्रयत्न करेंगे।

विधायक दयालपुरा ने कहा कि कुछ दिनों के भीतर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी इस सडक़ का एस्टीमेट तैयार कर लेंगे और एक महीने के अंदर टैंडर लगाकर मुरंमत का कार्य शुरू कर दिया जाऐगा। विधायक दयालपुरा ने कहा कि पिछले 10 वर्ष से अकाली व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसी ने इस सडक़ की सार नहीं ली, जिससे इसकी हालत बहुत खराब हो गई थी, लेकिन अब ‘आप’ के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 1 वर्ष के कार्यकाल में ही इस सडक़ का निर्माण शुरू किया जाऐगा। उन्होंने कहा कि सडक़ की खस्ता हालत के कारण लोगों को भारी प्रेशानीयों का सामना करना पड़ रहा था और दुर्घटनाएं भी हो रही थीं, लेकिन अब आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों की बड़ी मांग को पूरा कर रही है।

गौरतलब है कि सडक़ सुधार संघर्ष कमेटी ने समराला-माछीवाड़ा से सतलुज दरिया तक सडक़ की खस्ता हालत को लेकर लगातार रोष धरना व लडीवार भूख हड़ताल की और लोगों का यह संघर्ष रंग लाया। इसके अलावा समराला क्षेत्र के विधायक जगतार सिंह दयालपुरा भी पिछले कई महीनों से इस सडक़ की मुरंमत के लिए प्रयास कर रहे थे, लेकिन अब लगता है कि जिनकी कोशिशों को बूर पड़ता नजर आ रहा है। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के सीनीयर नेता सुखविंदर सिंह गिल्ल, जगमीत सिंह मक्कड़, आढ़ती बलविंदर सिंह बिंदर, नगिंदर सिंह मक्कड़, प्रवीन मक्कड़ ने सडक़ निर्माण की मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद प्रगटाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News