सगी बुआ को बंधक बनाकर लूटने वाला साथियों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 07:13 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): देहात पुलिस ने सगी बुआ को बंधक बनाकर लूटने वाले आरोपी सहित लूटपाट और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को काबू किया है। आरोपियों में लुधियाना निवासी संदीप कुमार गिल, शाहपुर का ओम प्रकाश, जोङ्क्षगद्र नगर का शम्मी, ग्रीन पार्क का परमिंद्र सिंह शामिल हैं जिन्हें पकडऩे के लिए ऑप्रेशन इंस्पैक्टर शिव कुमार की टीम ने चलाया।

एस.एस.पी. देहाती गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एस.पी. बलकार सिंह को इनपुट मिली थी जिसके आधार पर उन्हें डरोली कलां के पास से ट्रैप लगाकर गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त आरोपियों ने आदमपुर के ग्रीन पार्क कॉलोनी में दाखिल होकर बुजुर्ग महिलाओं को बंधक बनाकर मारपीट कर उनसे सोना, नकदी और मोबाइल फोन लूट लिया था। पुलिस ने इनपुट के आधार पर बाबा बद्देशाह गांव के पास से जाली नंबर प्लेट लगी एक्टिवा और लूटा गया सामान (2 सोने के कंगन, 2 बालियां, एक कैमरा एन.के.-50, एक कैमरा सोनी साइबर शॉट, 3 मोबाइल फोन और एक टॉर्च) बरामद किया है। 

अलग-अलग केसों में गए थे जेल, वहीं बना लूट का प्लान
आरोपी संदीप कुमार ने बताया कि उस पर थाना सिटी फगवाड़ा में बाइक चोरी का केस दर्ज है। उसके साथी शम्मी पर मोबाइल लूटने व परमिंद्र पर नशीली गोलियां बेचने का मुकद्दमा दर्ज है। उसकी मुलाकात परमिंद्र से दिसम्बर 2017 में जेल में हुई थी जहां परमिंद्र ने उसे अपनी सगी बुआ हरदीश कौर के घर लूटपाट करने का प्लान बनाया था।

बुआ का लड़का विदेश में होने के चलते उसके घर सिर्फ 2 महिलाएं ही रहती थीं। जब वे जनवरी 2018 में जेल से जमानत पर आ गए तो 15 अप्रैल को शम्मी कुमार और ओम प्रकाश से सम्पर्क कर वारदात को अंजाम देने के बारे बताया। फिर सभी ने मिलकर परमिंद्र सिंह के कहने पर उसकी बुआ हरदीश कौर के घर रात 10 बजे के करीब रेकी करने के बाद घर में घुसकर उसके साथ मौजूद एक अन्य महिला को एक कमरे में बंधक बनाकर मारपीट करने के बाद घर से सारा सोना व नकदी लूट ली। 

नशे की लत ने बनाया चारों को लुटेरा
पूछताछ में आरोपी संदीप ने खुलासा किया कि वह 10वीं पास है। वह पहले एक फाइनांसर की दुकान में काम करता था। नशा करने का आदी होने के कारण उसका काफी साल पहले अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है। उसके खिलाफ कई शहरों में नशा तस्करी, लूटपाट के कई पर्चे दर्ज हैं जिनमें से कइयों में वह भगौड़ा भी हो चुका है। ओम प्रकाश ने बताया कि वह डेयरी का काम करता है। उसकी शादी करीब 8 महीने पहले ही हुई है और वह भी नशे करने का आदी है। आरोपी शम्मी ने कहा कि वह रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने का काम करता था और नशे की पूॢत के लिए लूटपाट करने लगा। आरोपी परमिन्द्र सिंह ने बताया कि वह पहले कपड़े का व्यापार करता था, मगर बाद में गांवों में जाकर आंखें चैकअप कराने का कैंप लगाने लगा। वह भी नशे करने का आदी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News