व्यापारियों को सेल टैक्स विभाग की चेतावनी, नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 03:04 PM (IST)

धूरी  (जैन ): सेल टैक्स विभाग के ई.टी.ओ. सुनील गर्ग तथा रोहित अग्रवाल द्वारा आज शहर के विभिन्न बाजारों में चैकिंग करते हुए दुकानदारों द्वारा बेचे गए सामान के बिलों की चैकिंग की गई। इस मौके इन अधिकारियों ने समूह दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह बिल के साथ ही अपना सामान बेचें, अन्यथा उनके खिलाफ बनती विभागीय कारवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस चैकिंग का उद्देश्य किसी को भी तंग परेशान करना नही है, अपितु यह चैकिंग टैक्स चोरी रोकने के उद्देश्य से की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा अदा किए जाने वाले टैक्सों से ही जहां सरकारों द्वारा विकास कार्यों को अंजाम दिया जाता है, वहीं कर्मचारियों को वेतन भी इन्हीं टैक्सों से एकत्रित होने वाली राशि से ही मिलता है।

उन्होंने समूह दुकानदारों को अपील की कि त्योहारी सीजन के मद्देनजर वह किसी भी परेशानी से बचने हेतु अपना सामान बिल के साथ ही बेचें तथा सरकार को बनता टैक्स अदा करके एक अच्छे नागरिक की भूमिका अदा करें। इस मौके मौजूद व्यापारी नेता प्रमोद गुप्ता प्रदेशाध्यक्ष रिटेल करियाना एसोसिएशन ने सरकार से मांग की कि वह करोड़ों रूपए टैक्स के रूप में अदा करने वाले व्यापारियों के हितों पर भी ध्यान दे। उन्होंने व्यापारियों के बेहतर भविष्य हेतु पैंशन देने, आगजनी व अन्य नुकसान होने पर व्यापारी को मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को भी प्रमुखता से रखा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News