तरनतारन में गरजे सुखबीर बादल, कहा- कैप्टन की नीयत खराब, केजरीवाल गप्पी

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 07:13 PM (IST)

तरनतारन(रमन): पंजाब अंदर शिरोमणि अकाली दल की सत्ता आने पर एस.सी वर्ग को 400 यूनिट बिजली माफ की जाएंगे, जबकि आम वर्ग को आधे रेट पर बिजली सप्लाई दी जाएगी। इतना ही नहीं गांवों के विकास के लिए बड़े ट्राले भर कर लाए जाएंगे। इन शब्दों का प्रगटावा शिरोमणि अकाली दल पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आज तरनतारन दाना मंडी में कैप्टन सरकार की तरफ से किए वायदों को पूरा ना करने के खिलाफ रखी रोष रैली में गरजते हुए किया। गौर हो कि इस रोष रैली में जनसमूह को देख बादल खुशी के साथ गदगद हो गए। जिन की तरफ से दोबारा सत्ता में आने सबंधी कई वायदे पूरे करने का ऐलान कर दिया गया।

दाना मंडी में आयोजित की गई रोष रैली को संबोधित करते हुए पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की नीयत खराब हो चुकी है, जबकि खजाने भरे पड़े हैं। बादल ने कहा कि पंजाब के विधानसभा चुनाव आने के लिए सिर्फ डेढ़ साल बचें हैं। जिसके बाद लोगों और वर्करों के खिलाफ झूठे पर्चे दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त करते हुए उसी थाने अंदर बंद किया जाएगा। बादल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने 10 साल के कार्यकाल दौरान 55 लाख नीले कार्ड बनाकर जरूरतमंदों को आटा-दाल स्कीम का लाभ दिया था, लेकिन कैप्टन सरकार की तरफ से अब तक करीब 25 लाख नीले कार्डों को खारिज कर दिया गया है। शिरोमणि अकाली दल बादल की सरकार आने पर पंजाब भर के 12 हजार गांवों की गलियों को सीमेंट के साथ तैयार किया जाएगा, साफ पीने वाले पानी, बिजली और स्ट्रीट लाईटों के लगने के साथ कोई गांव शहर से कम दिखाई नहीं देगा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि एस.सी वर्ग को 400 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। जबकि आम वर्ग को आधे रेट पर बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी। बादल ने कैप्टन सरकार पर बरसते हुए कहा कि लोगों के साथ किए वायदे पूरे करने में कांग्रेस पार्टी असफल साबित हुई है। अकाली सरकार समय प्रकाश सिंह बादल की तरफ से पंजाब अंदर 2.75 लाख सरकारी नौकरियां दी गई थी, जबकि कांग्रेस की तरफ से किसी युवक को पक्की नौकरी नहीं दी गई। कांग्रेस पार्टी एस.जी.पी.सी को हासिल करना चाहती है जिसको कामयाब नहीं होने दिया जाएगा, क्योंकि एस.जी.पी.सी सिख कौम की है ना कि शिरोमणि अकाली दल पार्टी की।

बादल ने पूर्व सांसद मैंबर रणजीत सिंह ब्रहमपुरा पर निशाना सांधते हुए कहा कि चुनावों में हारने के बावजूद बड़े बादल की ओर से पूरा मान-सत्कार करते हुए राज्यसभा में भेजा गया, लेकिन इन झूठे टकसालियों के पार्टी में से जाने पर उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उधर लोगों को सुखबीर बादल ने केजरीवाल की पहचान गप्पी के तौर पर बताते हुए उससे दूर रहने की भी सलाह दी। इस मौके पूर्व विधायक हरमीत सिंह संधू ने संबोधित करते हुए कहा कि अकाली दल सरकार समय शहर के विकास के लिए जो ग्रांटें आईं थी उसके साथ शहर का भरपूर विकास हुआ था, लेकिन कांग्रेस सरकार में गांवों के विकास के लिए सरपंच ग्रांटें लेने के लिए तरले निकालते नजर आ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि बिजली के मोटे-मोटे बिल देख किसानों को परेशान होना पड़ रहा है जो अकाली सरकार में मुफ्त बिजली सप्लाई दी जाती थी। इस मौके पूर्व कैबिनेट मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरोंं ने भी कहा कि अकाल पुरुष के हुक्म के अंतर्गत हमें लोगों की सेवा करने का मौका मिला था, जिसके अंतर्गत उन्होंने गरीब और जरूरतमंद परिवारों की मदद की। इस दौरान विरसा सिंह वल्टोहा पूर्व विधायक ने कहा कि कांंग्रेस सरकार ने आज पंजाब के हर व्यक्ति को दुखी कर रखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Related News

Recommended News