एक्सिस बैंक से 4.4 करोड़ रुपए चोरी करने वाला सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार, फिल्मी है उसकी कहानी

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 11:36 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): सैक्टर-34 स्थित एक्सिस बैंक के स्ट्रॉन्ग रूम से लोहे का ट्रंक काटकर 4 करोड़ 4 लाख रुपए चोरी कर फरार हुए सिक्योरिटी गार्ड सुनील को क्राइम ब्रांच की टीम ने मनीमाजरा स्थित शास्त्री नगर के पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

क्राइम ब्रांच को आरोपी सुनील से बैग बरामद हुआ, जिसमें से 3 लाख 14 हजार कैश बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने गार्ड की निशानदेही पर 4 करोड़ कैश हल्लोमाजरा के जंगल से बरामद किया। क्राइम ब्रांच को 4 करोड़ 4 लाख में से 4 करोड़ 3 लाख 14 हजार कैश बरामद हुआ है। जांच में आरोपी ने बताया कि उसने बाकी के रुपए से एक मोबाइल फोन खरीदा था। इसके अलावा उसने बाइक ठीक करवाई और होटल में रहने का किराया दिया था। क्राइम ब्रांच आरोपी गार्ड तक एक मैट्रीमोनियल साइट के जरिए पहुंची। गार्ड साइट पर काफी एक्टिव रहता था। टीम पकड़े गए आरोपी को आज जिला अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी।

सिक्योरिटी गार्ड के गांव पहुंची थी क्राइम ब्रांच की टीम
एस.पी. क्राइम मनोज मीणा ने बताया कि गार्ड को पकड़ने के लिए इंस्पैक्टर हरिंदर सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पैक्टर नीरज समेत पुलिस जवानों की टीम बनाई गई थी। जांच में पता चला कि गार्ड सुनील ने चोरी के बाद मोबाइल फोन बंद कर दिया और किसी से संपर्क नहीं किया। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी के मोरनी स्थित गांव भवेरवाली और रायपुररानी पहुंची। वहां पर टीम ने आरोपी के बारे में ग्राऊंड लैवल पर जानकारी हासिल की।

आरोपी चंडीगढ़ आ रहा था
टीम को पता चला कि आरोपी सुनील एक मैट्रीमोनियल वैबसाइट पर काफी एक्टिव है। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गार्ड सुनील को ट्रैक किया और पता चला कि गार्ड मनीमाजरा होकर चंडीगढ़ आ रहा है। सूचना मिलते ही सब इंस्पैक्टर नीरज कुमार ने पुलिस टीम के साथ मनीमाजरा स्थित शास्त्री नगर के पुल के पास नाका लगाया। जैसे ही गार्ड पुल पर पहुंचा तो क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब पुलिस के जवानों और एक्सिस बैंक की मिली लापरवाही
एस.पी. मनोज मीणा ने बताया कि मामले में पंजाब पुलिस के 3 आर.बी.आई. के जवानों और एक्सिस बैंक के अधिकारियों की काफी लापरवाही मिली है। उन्होंने बताया कि सैक्टर-34 एक्सिस बैंक से सभी ब्रांच को कैश दिया जाता है। इसलिए बैंक में पंजाब पुलिस के 3 आर.बी.आई. के जवानों की ड्यूटी रहती है लेकिन वारदात के समय पंजाब पुलिस का कोई गार्ड मौजूद नहीं था। इसको लेकर पंजाब पुलिस के अफसरों को लिखा जाएगा। इसके अलावा एक्सिस बैंक ने भी आर.बी.आई. की गाइडलाइन को अनदेखा कर काफी लापरवाही कर रखी है, जिसके बारे में बैंक अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी।

चोरी से पहले गार्ड ने कैश रखने वाली जगह की रैकी की
क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी एक्सिस बैंक में चार साल से सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। चोरी से पहले गार्ड ने कैश रखने वाली जगह की रैकी की। वारदात के समय मौका देखकर स्ट्रॉन्ग रूम में जाकर कटर से ट्रंक काटकर चार करोड़ चार लाख चोरी किए। गार्ड करोड़ों रुपए बैग और चादर में रखकर बाइक से ले गया। करोड़ों रुपए जंगल में ठिकाने लगाने के बाद पुराना मोबाइल फोन और सिम तोड़ दिया और नया मोबाइल खरीदकर पंचकूला चला गया। वहां जाकर छिप गया और रात को होटलों में रहने लगा।

लव मैरिज करने पर परिवार ने कर दिया था बेदखल
आरोपी सुनील के जीवन की कहानी भी फिल्मी है। सुनील ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज की है। प्रेमिका को भगाकर शादी करने से नाराज परिवार ने उसे संपत्ति से बेदखल कर दिया था। इसके बाद काफी समय तक उसका अपने परिजनों से मिलना-जुलना बंद हो गया था। हालांकि बाद में वह कभी-कभार अपने गांव मोरनी जाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News