बीज घोटाला : अकाली दल ने कैप्टन सरकार खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 01:43 PM (IST)

बठिंडा/मानसा(विजय,जस्सल): पंजाब में हुए धान के बीज घोटाले को लेकर शिरोमणी अकाली दल बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह  खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वीरवार अकाली दल ने राज्यपाल के नाम जिलाधीश बठिंडा व मानसा को मांग पत्र देकर उच्च स्तरीय जांच व आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा। पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के नेतृत्व में अकाली दल के पूर्व संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला, मीडिया इंचार्ज ओम प्रकाश शर्मा सहित कई नेता भी मौजूद थे। 

मांग पत्र में उन्होंने कहा कि धान की पी.आर. 128 व 129 केवल कृषि यूनिवॢसटी लुधियाना द्वारा ही केन्द्रों को सप्लाई किया जाना था और वह सीधा किसानों को मिलना था। लेकिन कांग्रेस के एक मंत्री की मिलीभुगत से यह बीज प्राइवेट कम्पनियों व फर्मों के हाथ कैसे लग गया इसकी जांच होनी चाहिए और किसानों के साथ हुए धोखे के जिम्मेवार लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इन नेताओं ने कहा कि प्राइवेट कम्पनियों द्वारा 20 हजार रूपए प्रति किलो धान के इस बीज को बेचकर किसानों की लूट की गई है। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि संबंधित मंत्री व अधिकारियों को निलंबित कर इसकी निशपक्ष जांच की जाए। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग की शिकायत पर पुलिस ने एक निजी फर्म के विरुद्ध मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन धाराएं जो लगनी चाहिए थी जान बुझकर नहीं लगाई।  इन नेताओं ने अपने मांग पत्र में माननीय राज्यपाल के ध्यानहित कहा कि कांग्रेस सरकार दौरान कई बड़े घोटाले हुए। आम लोगों की लूट के अलावा सरकारी खजाने को भी हजारों करोड़ का चूना लगाया गया।

नकली शराब की फैक्टरियों का पकड़े जाना भी एक गंभीर मामला
कांग्रेस नेताओं की शराब की फैक्टरियों से सरकारी सरप्रस्ती के तहत घर-घर शराब पहुंचाने का एक बड़ा स्कैंडल सामने आया। पंजाब में नकली शराब की फैक्टरियों का पकड़े जाना भी एक गंभीर मामला है। शराब माफिया ने कर्फ्यू व लॉकडाऊन दौरान सरकारी खजानें को 5600 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगाया ।इसी के साथ रेत माफिया को फायदा देने के लिए सरकार द्वारा 11 मई को एक लिखती पत्र ठेकेदारों को जारी किया गया था जिसमें 26 करोड़ के राजस्व को घटाकर 4.85 करोड़ प्रति माह किया गया। ऐसे में खजाने को चूना लगाया गया। इन नेताओं ने कहा कि बिजली के बिलों में भी जनता को लूटा जा रहा है, सीवरेज पानी के बिल भी कई गुणा बढ़ाकर भेजे जा रहे है।

सी.बी.आई. या हाईकोर्ट से करवाई जाए जांच
मानसा में शिरोमणी अकाली दल बादल की तरफ से बीज घोटाले को लेकरपंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्रसह सरकार खिलाफ मोर्चा खोलते डिप्टी कमिश्नर मानसा को पंजाब के राज्यपाल के नाम एक मांग पत्र देकर मांग की है कि इस की जांच सी.बी.आई. या हाईकोर्ट से करवाई जाए।इस संबंधी आज यहां मांग पत्र देने उपरांत बातचीत दौरान राज सभा मैंबर बलविंद्र सिंह भूंदड, हलका इंचार्ज मानसा जगदीप सिंह नकई, सरदूलगढ़ विधायक दिलराज सिंह भूंदड, जिला प्रधान देहाती गुरमेल सिंह, जिला प्रधान शहरी प्रेम अरोडा, हलका बुढलाडा इंचार्ज डा. निशान सिंह ने मांग की कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवा कर बनती कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नकली बीज तैयार करने वालों खिलाफ गंभीर धाराएं लगनीं चाहीए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News