बेटे की हालत देख बेबस हुई मां ने विधायक का खटखटाया दरवाजा, राष्ट्रपति से की यह मांग

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 04:07 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब में नशे का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आलम यह है कि रोजमर्रा की नशो की ओवरडोज कारण नौजवानों की मौत की घटनाएं घट रही हैं। नशो की दलदल में फंस चुके नौजवानों के परिवार भी गहरी पीड़ा में से निकलने को मजबूर हैं। लुधियाना में एक मां बेटे के नशे से इस कदर अंदर तक दुखी होकर बेबस हो गई कि वह सैंट्रल हलके विधायक अशोक पराशर पप्पी के पास पहुंच गई और बेटे के लिए मौत की इजाजत मांगने लगी। हालांकि इसके बाद विधायक ने उनके बेटे को सिविल अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवा दिया। बुधवार को विधायक के दफ्तर में पहुंची महिला ने बताया कि उसका बेटा नशे का आदी हो गया है। वह कोई काम नहीं करता है। नशे के लिए घर का सामान बेच रहा है। सोचा था कि विवाह के बाद वह सुधर जाएगा परन्तु वह नशे में चूर रहता है।

उक्त ने कहा कि अब तो बहू भी उसे कहती है कि उसकी जिंदगी नरक बना दी है। उक्त महिला ने विधायक से गुहार लगाई कि वह उसे राष्ट्रपति से बेटे को मारने की मंजूरी लेकर दें। उधर विधायक अशोक पराशर पप्पी का कहना है कि उनके दफ्तर में रोजमर्रा की एक-दो महिलाएं पति या बेटे के नशे की आदत से दुखी होकर मदद के लिए गुहार ले कर पहुंचतीं हैं और वह उनकी मदद भी करते हैं। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिए सख्त आदेश
पंजाब की भगवंत मान सरकार नशा तस्करों पर नकेल डालने की पूरी तैयारी में है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री भगवंत मान की नशों के मुद्दे को लेकर डिप्टी कमिश्नरों और एस.एस.पीज के साथ गुरुवार को बैठक हुई। बैठक दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से सभी डी. सीज और एस.एस. पीज को सख्त निर्देश दिए हैं कि नशा बेचने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा जाए। भगवंत मान ने तस्करों को चेतावनी देते कहा कि वह नशों खिळाफ बड़ी जंग छेड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशों के व्यापार पर फुल स्टाप लगने तक नहीं रुकेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जो नौजवान नशों का शिकार हो गए हैं उनके फिर दोबारा वसेबे के लिए भी पंजाब सरकार बड़े स्तर पर योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि नशों को किसी भी हालत में पंजाब के नौजवानों पर हावी नहीं होने दिया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि जो नौजवान नशों पर लगे हुए हैं उनको नशा छु़ड़वाने के लिए पूरी मेडिकल सहायता दी जाएगी। उनकी काउंसलिंग भी की जाएगी। इसके बाद उक्त नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। इतना ही नहीं, नशा छोड़ने वाले नौजवानों की ट्रेकिंग भी सरकार की तरफ से जाएगी जिससे वह दोबारा नशों में न पड़ जाएं। भगवंत मान ने कहा कि इस तरह नौजवानों को भी पता लगेगा कि सिस्टम उन्हें स्पोर्ट कर रहा है और उनकी खुशहाल जिंदगी जीने के लिए मदद कर रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News