33 लाख खर्च के UK भेजी बहू, बेटे के पहुंचने पर दिखाया ऐसा सर्टीफिकेट कि उड़े सबके होश

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 05:07 PM (IST)

नवांशहर : जाली सर्टीफिकेट का उपयोग कर स्टडी वीजे पर यू.के. जाने वाली युवती के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में नवांशहर निवासी वरिन्दर कुमार नूरी ने बताया कि उसके लड़के प्रियांशू नूरी की शादी 28 मई,2023 को जालंधर निवासी लवलीन पुत्र मुकेश कश्यप के साथ दोनों परिवारों की सहमति से हुई थी। उन्हें बताया गया था कि लवलीन कम्प्यूटर साइंस में ग्रैजुएट है।

उसने बताया कि शादी से पहले ही लड़का-लड़की को यू.के. भेजने की बात तय हो गई थी। शादी के बाद उन्होंने लवलीन को 33.54 लाख खर्च करके यू.के. भेज दिया तथा यूनिवर्सटी की फीस भी उनकी ओर से अदा की गई। उसने बताया कि कुछ समय के बाद उसका लड़का भी यू.के. चला गया, जहां लवलीन ने उसे बताया कि उसके सर्टीफिकेट जाली हैं। इस संबंधी लवलीन के मना करने के बावजूद उसके लड़के ने उन्हें यह जानकारी दे दी, जिस पर लवलीन ने प्रियांशु के साथ लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दिया तथा इस संबंधी पुलिस के पास भी झूठी शिकायत कर दी, जिस पर पुलिस ने प्रियांशू को अलग रहने की हिदायत दी।

उक्त शिकायत का एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से जांच करने उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट में लवलीन के प्रमाण पत्र जाली पाए गए हैं। थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने नतीजा रिपोर्ट के आधार पर जाली सर्टीफिकेट का उपयोग करके विदेश जाने के जुर्म में लवलीन के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News