SGPC की अंतरिंग कमेटी का अहम फैसले,तख्त श्री केसगढ़ साहिब में प्लास्टिक लिफाफे होंगे बंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 09:31 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश):तख्त श्री दमदमा साहिब में गोबिंद सिंह लौंगोवाल की अगुवाई में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अंतरिंग कमेटी की हुई अहम बैठक में तख्त श्री केसगढ़ साहिब, श्री अनंदपुर साहिब में संगत को पिन्नी प्रसाद देने के लिए इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के लिफाफे बंद करने का फैसला लिया। इसके अलावा शिरोमणि कमेटी के मुलाजिमों की निजी फाइलों का सारा रिकार्ड कम्प्यूट्राइज्ड करने को भी प्रवानगी दी गई। 

PunjabKesari

इस मौके उन्होंने बताया कि शिरोमणि कमेटी द्वारा पर्यावरण की शुद्धता के लिए विशेष उपराले किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले सचखंड श्री हरिमंदर साहिब, श्री अमृतसर में भी प्लास्टिक के लिफाफे भी बंद किए जा चुके हैं। शिरोमणि कमेटी के अधिकारियों ने सचखंड श्री हरिमंदर साहिब चौगिरदे को प्रदूषण मुक्त करने के लिए दफ्तरी व निजी गाडिय़ां कार्यालय कम्प्लैक्स के बाहर पार्क करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व संबंधी समागम के लिए शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह पाकिस्तान जाएंगे।

PunjabKesari

आज से संगत प्राप्त कर सकेगी सोने-चांदी के यादगारी सिक्के
शिरोमणि कमेटी द्वारा इस ऐतिहासिक गुरुपूर्व को समर्पित सोने व चांदी के यादगारी सिक्के तैयार किए गए हैं और अब ये सिक्के संगत 5 जनवरी से प्राप्त कर सकेगी। यह यादगारी सिक्के श्री अमृतसर स्थित धर्म प्रचार कमेटी के कार्यालय से मिलेंगे और इनका रेट रोजाना के अखबारी रेट अनुसार होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News