शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को लेकर बड़ी खबर, पढ़ें...

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 03:57 PM (IST)

लुधियाना: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को लेकर चल रही वोटर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 सितम्बर तक जारी रहेगी। इसको लेकर डी.सी. साक्षी साहनी द्वारा बुलाई मीटिंग दौरान गैर-हाजिर रहने वाले बी.एल.ओज को कारन बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जिसकी जानकारी देते हुए डी.सी. ने बताया कि मीटिंग दौरान सभी एस.डी.एम., तहसीलदार, शिक्षा अधिकारी, स्त्री और बाल विकास, पुलिस, स्वास्थ्य, मंडी बोर्ड, सामाजिक सुरक्षा विभाग, खेतीबाड़ी सहित बी.एल.ओज की टीम द्वारा अभी तक वोट बनाने संबंधी किए कार्यों की रिपोर्ट ली गई है। उन्होंने कहा कि वोटर रजिस्ट्रेशन का यह आखिरी हफ्ता है और टीम को आदेश दिया गया है कि वह इस बात को यकीनी बनाए कि कोई भी योग्य वोटर वोट बनाने से वंचित न रह जाए।

मीटिंग दौरान ज्यादा से ज्यादा वोट बनाने वाले बी.एल.ओज की भी सराहना की गई और जो मीटिंग दौरान गैर-हाजिर रहे है, उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। डी.सी. ने बताया कि महिला वोटर्स के लिए वोटर नामांकन फार्म पर उनकी फोटो लगाना जरूरी नहीं है अपितु वैकल्पिक है। जिन वोटरों ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव प्रोग्राम अनुसार 21 अक्तूबर 2023 के बाद अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई है, उन्हें दोबारा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है। वहीं फार्म जिला प्रशासन की वैबसाइट पर भी उपलब्ध हैं और लोगों को समय सीमा के अंदर उसे बी.एल.ओज या पटवारी के पास जमा करवाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News