बंदी सिंहों की रिहाई को लेकर SGPC ने किया यह ऐलान

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 04:47 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): बंदी सिंहों की रिहाई को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी की तरफ से आज 9 सदस्यों की उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। हरजिंदर सिंह धामी से मिली जानकारी के मुताबिक इस कमेटी में उनके इलावा सुखबीर सिंह बादल, सिमरनजीत सिंह मान, बाबा हरनाम सिंह खालसा दमदमी टकसाल, संत बलजीत सिंह दादूवाल, बाबा निहाल सिंह हरिया बेला, मनजीत सिंह जी.के., परमजीत सिंह सरना, हरमीत सिंह कालका सहित पंथक शख्सियतों को शामिल किया गया है।

इसी दौरान शिरोमणि कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने बताया कि बंदी सिंहों की रिहाई के लिए सांझे राष्ट्रीय प्रयत्नों संबंधी फिलहाल 9 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है, जो बंदी सिंहों की रिहाई संबंधी संस्थाओं और शख्सियतों के सहयोग के साथ कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान सिख जत्थेबंदियों से मिले सुझाव का भी सम्मान किया जाएगा और जरूरत के अनुसार कमेटी का विस्तार भी किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बनाई गई इस कमेटी की पहली सभा 19 मई को अमृतसर में बुलाई गई है, जो शिरोमणि कमेटी के दफ्तर स्थित मीटिंग हॉल में दोपहर 12:00 बजे होगी। इस दौरान आगे की रणनीति तय की जाएगी। 

गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से 11 मई को बंदी सिंहों की रिहाई के लिए तेजा सिंह समुद्री हाल में पंथक इकट्ठ बुलाया गया था। इस पंथक इकट्ठा के दौरान उच्च स्तरीय कमेटी के गठन का फैसला किया गया था। इस दौरान सर्वसम्मति के साथ सांझी कमेटी स्थापित करने के अधिकार शिरोमणि कमेटी प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी को सौंपे गए थे। 

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News