कंगना रनौत के मामले में SGPC का बयान आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 02:45 PM (IST)

अमृतसर- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि कंगना रनौत द्वारा लगातार पंजाब और पंजाबियों को निशाना बनाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक पंजाबी सुरक्षा गार्ड के साथ बहस के बाद इस मामले को लेकर कंगना रनौत द्वारा पंजाबियों के खिलाफ की गई घृणित टिप्पणियां उनकी पंजाबी विरोधी मानसिकता की अभिव्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत का यह कहना कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है, उनकी बीमार मानसिकता की अभिव्यक्ति है, जबकि सच्चाई यह है कि उनकी जुबान से फैलाया जा रहा आतंकवाद देश के माहौल को प्रदूषित कर रहा है।

एडवोकेट धामी ने कहा कि कंगना रनौत को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि अगर देश की बहुजातीय और बहुभाषी संस्कृति आज जीवित है तो यह पंजाबियों द्वारा देश के लिए दिए गए बलिदानों के कारण है, लेकिन कंगना रनौत जानबूझकर इस रास्ते पर चल रही हैं। एडवोकेट धामी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं से अपील की कि वे कंगना रनौत को संयम और नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाएं।

उन्होंने यह भी मांग की कि चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर हुई घटना के कारणों की गहन जांच होनी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कंगना रनौत द्वारा पंजाब के खिलाफ नफरत का माहौल पैदा करने के लिए कोई शरारती बहसबाजी तो नहीं की गई। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा की जाने वाली जांच बिना किसी राजनीतिक या व्यक्तिगत प्रभाव के की जानी चाहिए ताकि किसी के साथ गलत व्यवहार न हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News