शताब्दी में कन्फर्म सीट के बावजूद यात्री को नहीं मिली सीट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2016 - 11:44 AM (IST)

जालंधर(गुलशन) : यू.के. से लौटे मॉडल टाऊन के रहने वाले उद्योगपति प्रमोद चोपड़ा को नई दिल्ली से चलकर अमृतसर की ओर आने वाली शताब्दी एक्सप्रैस (12029) में कन्फर्म सीट होने के बावजूद सीट नहीं मिली।

 

जानकारी देते हुए प्रमोद चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने 22 अक्तूबर को नई दिल्ली से जालंधर के लिए 8 नवम्बर की शताब्दी एक्सप्रैस में ई-टिकट बुक की थी तो उन्हें सी-10 कोच में 70 नम्बर सीट मिली। 8 नवम्बर को सुबह जब वह नई दिल्ली स्टेशन पर ट्रेन पकडऩे पहुंचे तो टी.टी.ई. ने उन्हें सीट न होने के बारे में जानकारी दी। प्रमोद ने बताया कि सीट न होने की बात सुनकर वह हैरान हो गए। टी.टी.ई. ने उन्हें कहा कि सी-10 कोच खराब हो जाने के कारण शताब्दी में दूसरा कोच लगाया गया है, जिसमें सिर्फ 67 ही सीटें हैं और आपका सीट नम्बर 70 है।

 

प्रमोद ने कहा कि उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी और कहा कि मैंने 17 दिन पहले सीट बुक करवाई है। कोच खराब हो गया है तो इसमें मेरा क्या कसूर है? स्टेशन अधीक्षक ने टी.टी.ई. स्टाफ को सीट का अरेंज करने का कहकर गाड़ी को रवाना कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके अलावा दो अन्य यात्रियों को भी परेशान होना पड़ा। बीच रास्ते में टी.टी.ई. ने उन्हें सी-1 कोच में बैठने के लिए सीट दी। शताब्दी जब जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची तो उन्होंने डिप्टी एस.एस. के पास जाकर पूरे मामले की लिखित शिकायत (नम्बर 50) दर्ज करवाई। प्रमोद चोपड़ा ने कहा कि अगर शताब्दी जैसी अतिविशिष्ट ट्रेन का यह हाल है तो बाकी ट्रेनों में क्या होता 
होगा, का अंदाजा आसानी से ही लगाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News