पंजाब भाजपाध्यक्ष श्वेत मलिक ने तंदरुस्त पंजाब मिशन पर किया कटाक्ष

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 09:40 AM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा बिना किसी फंड के शुरू किए गए तंदरुस्त पंजाब मिशन पर भाजपा ने तीखा कटाक्ष किया है। पंजाब भाजपाध्यक्ष श्वेत मलिक ने बगैर कोई फंड अलॉट किए शुरू किए गए इस मिशन पर ‘पल्ले नहीं धेल्ला , चले लगाऊण तंदरुस्ती मेला’ की टिप्पणी करते हुए इस मुहिम को सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला कदम बताया। मलिक ने कहा कि सरकार की तरफ से इस मिशन में शामिल किए गए 12 विभागों को एक पत्र लिखकर साफ आदेश दिए गए हैं कि इस मिशन के तहत जिला स्तर पर कार्यक्रम भी इन्हीं विभागों को करने हैं व उसके लिए पैसे का इंतजाम भी इन्हीं विभागों को अपने स्तर पर ही करना होगा। 

कार्यक्रमों के लिए कहां से आए लाखों रुपए
मलिक के अनुसार मंगलवार को हर जिले में जो कार्यक्रम हुए हैं उनमें लाखों रुपए खर्च हुए हैं, अब यह बताया जाए कि यह लाखों रुपए इन विभागों ने किसी मद से लगाए हैं या अपने स्तर पर पैसों का जुगाड़ किया है। जाहिर है इसके लिए ब्लॉक स्तर के अफसरों से उगाही की गई होगी। इस तरह भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले ऐसे मिशनों का क्या औचित्य है। मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह नकल तो प्रधानमंत्री मोदी के फिट रहो इंडिया कार्यक्रम की कर रहे हैं लेकिन फंड देने के मामले में उनके नजदीक तक नहीं फटकते।

तंदरुस्त रहने का संदेश दे रही सरकार मगर आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं कर रही 
मलिक ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार बगैर पैसे खर्च किए पंजाब की जनता को तंदरुस्त रहने का संदेश दे रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों की सेहत के लिए शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को पंजाब में लागू न कर पंजाब की डेढ़ करोड़ से अधिक आबादी को बेहतर सेहत व इलाज सुविधाओं से वंचित रख रही है। मलिक ने कहा कि देश के सभी रा’यों ने बेशक वहां किसी भी पार्टी सरकार हो, इस योजना पर हस्ताक्षर कर दिए लेकिन पंजाब की आॢथक हालत इतनी खस्ता है कि केंद्र की इस योजना का 60 प्रतिशत खर्च खुद वहन कर पंजाब को सिर्फ 40 प्रतिशत राशि देने को कहा, वह भी सरकार देने की हालत में नहीं है, इसलिए पूरे पंजाब को इस मुफ्त सेहत इलाज बीमा योजना से ही वंचित कर दिया। ऐसी सरकार जो अपनी जनता को बहुत थोड़े से खर्च में सेहत बीमा नहीं दे सकती वह किस मुंह से तंदरुस्त पंजाब मेले लगवा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News