लोकसभा में उठा सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मामला, कांग्रेस  MP राजा वडिंग ने उठाए ये कई मुद्दे

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 11:06 PM (IST)

लुधियाना : लुधियाना से लोकसभा सदस्य और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा  वडिंग ने लोकसभा में पंजाब और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए। अपने वादे के अनुरूप, सांसद वडिंग ने अपने भाषण के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रकाश डाला और तत्काल कार्रवाई और न्याय की आवश्यकता पर जोर दिया।

सांसद वडिंग ने लोकप्रिय गायक और युवा आइकन सिद्धू मूसेवाला की दुखद हत्या की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिनकी दिनदहाड़े बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने चिंताजनक तथ्य को रेखांकित किया कि जेल के अंदर से काम कर रहे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने खुले तौर पर अपराध की जिम्मेदारी ली है और घटना के दो साल बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। मूसेवाला और उसके दुखी परिवार को कोई न्याय नहीं दिया गया है। वडिंग ने राष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति पर सवाल उठाया, जहां ऐसे गैंगस्टर खुलेआम जेल से साक्षात्कार दे सकते हैं और अपनी जघन्य गतिविधियों का बखान कर सकते हैं। 

सांसद ने भाजपा सरकार के दौरान किसानों द्वारा किए जा रहे संघर्षों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने पंजाब और हरियाणा के किसानों पर अत्याचार के लिए प्रशासन की आलोचना की, जिन्हें दिल्ली की सीमाओं पर अपने अधिकारों के लिए लड़ना पड़ा। वडिंग ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की वैधानिक गारंटी प्रदान करने में विफलता पर प्रकाश डाला, जो प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया वादा था जिसके कारण लगातार विरोध प्रदर्शन जारी रहे। उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की बर्बरता की निंदा की और इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान किसानों की मौत पर दुख व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने अग्निवीर नीति पर चिंता जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के खिलाफ काम कर रही है, जो देश का सबसे बड़ा सैनिक प्रदाता और अन्नदाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News