मोदी सरकार पर फिर बरसे सिद्धू, Tweet कर कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः केन्द्र द्वारा पारित कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर डटे किसानों का रोष बढ़ता जा रहा है। हकों की लड़ाई लड़ रहे किसानों के समर्थन में जहां पंजाबी कलाकार बढ़चढ़ हिस्सा ले रहे हैं, वहीं राजनीतिक लीडर भी उनका समर्थन कर रहे हैं। 

 

किसानों के हक में आए पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। सिद्धू ने ट्वीट करते लिखा," आप व्यवसाय के आधार पर पूरी तरह से सरकार नहीं चला सकते ... सरकार को मानवीय होना चाहिए, उसके पास दिल होना चाहिए....!" वहीं एक और ट्वीट में सिद्धू ने लिखा, "लोगों को सरकारों से नहीं बल्कि सरकारों को लोगों से डरना चाहिए..."। 

किसानों के आगे झुकी केंद्र सरकार 
बता दें कि किसानों के साथ 10वें दौर की बातचीत में केंद्र सरकार ने झुकते हुए अपना रुख कुछ नर्म किया है। सरकार डेढ़ साल तक कृषि कानून लागू नहीं करने पर तैयार हो गई है। सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया है कि वह इस बात के लिए हलफनामा भी अदालत में पेश करने को तैयार है। इसके साथ ही, केंद्र ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) पर बातचीत के लिए नई कमेटी के गठन का प्रस्ताव रखा है। कमेटी अपनी जो राय देगी, उसके बाद एम.एस.पी. को लेकर कानूनों पर फैसला लिया जाएगा। वैसे, किसान तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। किसानों और सरकार के बीच अगली बैठक अब 22 जनवरी को होगी और किसान इसी बैठक में सरकार के प्रस्तावों पर अपना जवाब देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News