महानगर में बीमारियों ने मचाया कहर, डेंगू, स्वाइन फ्लू, कोरोना के इतने मामले आए पॉजीटिव

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 10:12 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): महानगर में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा।  पिछले 24 घंटों में स्थानीय अस्पतालों में डेंगू के 96 मरीज सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने इनमें 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई है। इन मरीजों में 15 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 16 दूसरे जिलों आदि से संबंधित है। जिले के 58 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है जबकि 10 संदिग्ध मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में 754 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। इनमें से 385 जिले के रहने वाले हैं जबकि 2215 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है 369 मरीज बाहरी जिलों व राज्यों के रहने वाले थे स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि विभाग की टीमों ने आज 923 घरों में सर्वे किया इनमें से 6 जगह पर डेंगू का लारवा मिला जिसे मौके पर नष्ट कर दिया गया।

स्वाइन फ्लू  

जिले के अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के 9 मरीज सामने आए हैं। इनमें 2 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 7 परिजनों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है स्थानीय अस्पतालों में अब तक सर्वाधिक 143 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं इनमें 54 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 89 मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले थे इसके अलावा क्षेत्र 7 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है इनमें 234 मरीज जिले के रहने वाले हैं

कोरोना

जिले में आज कोरोना वायरस में 3 नए मरीजों को संक्रमित किया है जबकि एक मरीज को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 16 हो गई है इनमें से 14 होम आइसोलेशन में रह रहे हैं जबकि 2 मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन है लाइफ में आज जिले के पेंडिंग पड़े हुए सैंपल्स में से 1251 सैंपल की जांच की गई 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पॉजिटिविटी दर आशक वृद्धि के साथ 0.24 प्रतिशत हो गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News