सभी मंदिरों में लोगों को भोजन देने के लिए समाज को देना होगा सहयोग - पदमश्री विजय चोपड़ा

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 06:17 PM (IST)

गढ़शंकर (शोरी): मंदिर माता वैष्णो देवी, गढ़शंकर में आयोजित श्री शिव महांपुराण कथा में विशेष तौर पर पहुंचे पदम श्री विजय चोपड़ा जी ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि हमें मिलजुल कर ऐसे प्रयास आरंभ करने पड़ेंगे ताकि मंदिरों से भूखे को भोजन व विशेषकर विधवा महिलाओं को मासिक राशन वितरित किया जाए। उन्होंने कहा कि मेरा उद्देश्य है कि सभी मंदिरों में भूखे को भोजन जरूर मिले और इसके लिए समाज से जुड़े व्यक्तियों को अपना-अपना योगदान डालना पड़ेगा।

कथा के आयोजक राजेश कौशल व उनकी पत्नी सीमा कौशल, माता उषा कौशल, मेहर कौशल जर्मनी को शुभकामना देते श्री विजय चोपड़ा ने कहा प्रत्येक वर्ष धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवाने के लिए यह बधाई के पात्र है। श्री विजय चोपड़ा ने पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा चलाए जा रहे शहीद परिवार फंड द्वारा किए जा रहे प्रयासों का उल्लेख करते उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर शहीद होने वाले लोगों के लिए एक लाख व घायल होने वाले को 50 हजार रूपए की सहायता राशि इस फंड के माध्यम से दी जाती है जो कि लोगों द्वारा चलाया जाता है।

विजय चोपड़ा जी ने अपने द्वारा विधवा महिलाओं को दिए जाने वाले मासिक राशन की शुरुआत करने का किस्सा बताते बताया कि आज से 14 वर्ष पूर्व हरियाणा भूंगा में यह काम शुरू किया गया, जो आज एक विशाल रूप ले चुका है। उन्होंने मंदिर माता वैष्णो देवी के प्रबंधकों को भी ऐसा ही प्रयास शुरू करने का आग्रह किया। मंदिर कमेटी की तरफ से प्रबंधक की कमेटी सदस्य चंद्रप्रभा व उनके पुत्र एडवोकेट पंकज कृपाल ने आश्वासन दिया कि जल्द ही 11 परिवारों को मासिक राशन देने का प्रति माह कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

एक ट्रक राहत सामग्री देने की घोषणा कनेल
गांव कुनेल के से बालयोगी सुरी सुंदर मुनि जी महाराज की तरफ से जम्मू-कश्मीर के आंतकवाद पीडि़त परिवारों के लिए एक ट्रक राहत सामग्री देने की घोषणा प्रिंसिपल बख्शीश कौर द्वारा की गई। पदमश्री विजय चोपड़ा जी ने बाबा जी का धन्यवाद व्यक्त करते कहा कि वह स्वयं यह सामग्री लेने के लिए डेरे में जाएंगे।

धर्म क्षेत्र से जुड़े अनेकों पहलुओं पर विचार विमर्श किए
पदमश्री विजय चोपड़ा जी ने मंदिर माता वैष्णो देवी के अध्यक्ष वेद प्रकाश कृपाल के निवास स्थान पर जाकर उनसे धार्मिक क्षेत्र से जुड़े अनेकों पहलुओं पर विशेष विचार चर्चा की, इस अवसर पर भावना कृपाल व युवा नेता प्रणव कृपाल भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News