बाढ़ पीड़ितों की मदद में लगे समाज सेवियों के लिए खास हिदायतें जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 08:49 PM (IST)

कपूरथला(विपन महाजन): बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए राहत कार्य कर रहे समाज सेवियों के लिए प्रशासन ने कुछ खास हिदायतें जारी की हैं। डी.सी. कपूरथला, डी.पी. एस खरबंदा मुताबिक कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी इलाके में बाढ़ की चपेट में आए गांवों में कुछ दानी सज्जन प्रशासन को बिना सूचित किए लंगर लगा रहे हैं जिस कारण कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम लग रहे  हैं जिसके निष्कर्ष के तौर पर जिला प्रशासन और भारतीय फौज के राहत कामों में रुकावट आ रही है, इसलिए नीचे लिखी सूचनाएं जारी की जा रही हैं...

1. पानी की बोतलें 20 लीटर की ही दी जाएं, छोटी या बड़ी नहीं।

2. खाने के लिए सूखा मटीरियल ही दिया जाए वह भी 10 किलो की पैकिंग में। 

3. पकाया हुआ लंगर या राहत समग्री वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, एस.डी.एम. कपूरथला (मोबाइल नं. 9814528007) और सरताज सिंह चीमा डी.एफ.एस.सी. कपूरथला (मोबाइल नं. 9872644470) के साथ बात करने के बाद ही लाया जाए, नहीं तो आपका मेहनत और सेवा भावना से तैयार किया लंगर खराब होने का अंदेशा है।

4. पशुओं के लिए हरा चारा और खल आदि देने के समय भी 10 किलो की पैकिंग बनाई जाए। तूड़ी बिल्कुल ना दान की जाए क्योंकि वह किश्तियों के द्वारा जरूरतमंदों तक पहुंचानी बहुत मुश्किल है।

5. जो भी मटीरियल दान के रूप में भेजना चाहता है, वह उपरोक्त फोन नंबरों पर संपर्क करने के बाद दाना मंडी कंपलैक्स, सुल्तानपुर लोधी में उक्त अफसरों के सुपुर्द किया जाए, जिसको योजनबद्ध तरीके के साथ किश्तियों के द्वारा सभी गांव में जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए हम वचनवद्ध हैं।

6. यदि बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपके कोई रिश्तेदार या जानकार अभी भी घरों में बैठे हैं तो उनको अपने के पास आने या फिर जिला प्रशासन की तरफ से स्थापित रिलीफ सेंटरों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया जाए क्योंकि आने वाले दिनों में यदि बारिश पड़ जाती है तो और पानी आ सकता है। इसलिए किसी असुखद स्थिति से बचने के लिए अपने परिवार को पहले ही सुरक्षित किया जाना बेहतर है। 

7. सड़कों पर लंगर ना लगाए जाएं इसके साथ बाढ़ प्रभावित लोगों की कोई मदद नहीं हो रही उल्टा ट्रैफिक जाम लग रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News