पंजाब के जिला शिक्षा अधिकारियों को खास Order, आज ही करना होगा ये काम...

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 09:25 AM (IST)

लुधियाना, (विक्की): स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) पंजाब ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (सेकेंडरी और एलीमेंट्री शिक्षा) को एक महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है। इस पत्र में ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (प्राइमरी और अपर प्राइमरी) के ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने के मामले में तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। 

विभाग ने हाल ही में 652 ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटरों की नियुक्ति की थी, जिनका काम राज्य के स्कूलों में शिक्षण और प्रशिक्षण कार्यक्रमों को सुचारू रूप से संचालित करना है। हालांकि, यह सामने आया है कि कई कोऑर्डिनेटर अभी तक अपनी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुए हैं, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यक कार्यक्रमों के संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है। इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए, एससीईआरटी ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन कोऑर्डिनेटरों की पूरी जानकारी और रिपोर्ट प्रस्तुत करें, जो अभी तक अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे हैं। जिला अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र के सभी संबंधित ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटरों की ड्यूटी ज्वाइनिंग की स्थिति की जांच करें और उनकी अनुपस्थिति के कारणों की विस्तार से जानकारी दें। 

इस रिपोर्ट में जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ-साथ संबंधित दस्तावेज़ भी संलग्न करने के लिए कहा गया है। जिला शिक्षा अधिकारीयों द्वारा सभी जानकारियाँ एससीईआरटी द्वारा जारी ईमेल आईडी पर शुक्रवार तक भेजनी होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News