आदमपुर व जयपुर के बीच स्पाइसजेट की फ्लाइट 3 जुलाई से होगी शुरू

6/30/2020 6:39:37 PM

होशियारपुर (अमरेन्द मिश्रा): कोरोना के बढ़ते संक्रमण व यात्रियों की कमी की वजह से आदमपुर-दिल्ली के बीच उड़ने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट फिलहाल जहां बंद रहने की संभावना बनी हुई है वहीं इस बीच स्पाइसजेट की तरफ से बहुप्रतीक्षित आदमपुर-जयपुर के बीच उड़ने वाली फ्लाइट को शुरू करने की घोषणा की है। स्पाइसजेट की तरफ से आदमपुर-जयपुर के बीच 3 जुलाई से आखिरकार उड़ान भरना शुरू कर देगी। स्पाइसजेट की यह फ्लाइट फिलहाल पहले चरण में जयपुर-आदमपुर के बीच सप्ताह में 4 दिन उड़ान भरा करेगी। फ्लाइट सोमवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट फिलहाल मंगलवार, बुधवार एवं वीरवार को उड़ान नहीं भरेगी।  

आदमपुर-जयपुर के बीच उड़ान की यह रहेगी टाइमिंग
स्पाइसजेट एयरलाइंस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक फ्लाइट जयपुर से 7 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरने के बाद डेढ़ घंटे बाद सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर आदमपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। यही फ्लाइट आदमपुर में आधा घंटा रुकने के बाद सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भर जयपुर एयरपोर्ट पर 10 बजकर 40 मिनट पर लैंड किया करेगी। एयरलाइंस की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार आदमपुर-जयपुर के बीच फ्लाइट का किराया 2800 रुपए से शुरू होगी। 

आदमपुर-दिल्ली के बीच मई महीने में 2 बार भरी थी उड़ान
मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर आदमपुर-दिल्ली के बीच की फ्लाइट को फिलहाल जुलाई महीने में संभवत बंद ही रखा जाएगा। आदमपुर दिल्ली फ्लाइट बीते लगभग सवा 3 महीने से बंद पड़ी हुई है। हालांकि मई महीने में में मात्र 2 बार ही फ्लाइट का संचालन संभव हो सका है। इन 2  दिनों के दौरान भी 78 सीटर विमान में एक बार 18 और एक बार 35 यात्रियों ने ही आदमपुर-दिल्ली के बीच उड़ान भरी।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर यात्री नहीं दिखा रहे थे दिलचस्पी
गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण वहां जाने को लेकर यात्रियों में कम रुझान दिखाई दे रहा है। इसी कारण स्पाइस जेट को इस रूट की आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन फिलहाल बंद करना पड़ा है। वहीं, पिछले दिनों लगातार फ्लाइट कैंसिल होने के कारण यात्रियों में मन में फ्लाइट को लेकर असमंजस रहता है। इस कारण भी वे अब स्पाइसजेट के विमान से दिल्ली की टिकट बुक करवाने से हिचकिचा रहे हैं।


Mohit

Related News