NIA के पास पहुंचा Train डिरेल की साजिश का मामला, केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने कह दी ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:29 PM (IST)

पंजाब डेस्क : देश में रेलवे ट्रैक पर साजिश के तहत मौत का सामान रखने की घटनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का बड़ा बयान सामने आया है। बता दें पंजाब सहित देश में  पर गैस सिलेंडर, लोहे के गार्डर, आग बुझाने वाले यंत्र आदि रखने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। रेलवे इंटेलिजेंस के पास गुप्त इनपुट के आधार पर आरपीएफ और केंद्रीय एजेंसियां ​​अलर्ट पर हैं। इन मामलों को लेकर रवनीत बिट्टू ने बयान दिया है।

केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने कहा कि रेलवे ट्रैक पर असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़छाड़ की जाती है। उन्होंने कहा था कि रेलवे ट्रैक पर सामान रखने के ज्यादातर मामलों में स्थानीय शरारती तत्व शामिल हैं। उक्त मामलों की जांच एनआईए को सौंप दी गई।  जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। एनआईए (NIA) इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं ये घटनाएं रेल को नुकसान पहुंचाने के लिए तो नहीं की जा रही हैं। वहीं पंजाब के किसान संगठनों द्वारा 3 अक्तूबर को 35 जगहों पर 3 घंटे तक रेल ट्रैक जाम करने के ऐलान किया गया है, जिस पर रवनीत बिट्टू ने कहा कि किसानों को रेल ट्रैक रोकने का नुकसान खुद ही उठाना पड़ेगा।

बिट्टू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि चंडीगढ़ से राजपुरा के बीच 20 किलोमीटर रेलवे ट्रैक बिछाने के लिए पंजाब सरकार ने भूमि अधिग्रहण पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि फिरोजपुर डिवीजन का चंडीगढ़ से कोई सीधा संबंध नहीं है। चंडीगढ़-राजपुरा के बीच 20 किलोमीटर ट्रैक न होने के कारण बठिंडा से आने वाली ट्रेनों को पहले अंबाला और फिर चंडीगढ़ आना पड़ता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News