जालंधर के लोगों के लिए अच्छी खबर, इस जगह पर बनने जा रहा स्टील ब्रिज

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:00 PM (IST)

जालंधर: आटो वालों को ग्रे वर्दी पहनी अनिवार्य करने के आड़े अब आटो चालकों की आर्थिक हालत परेशानी का कारण बन गई है। आटो चालकों ने कहा कि एक वर्दी बनाने के लिए उनका 1200 से 1300 रुपए का खर्चा आएगा जिसका असर उनकी जेबों पर पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस की नई ए.डी.सी.पी. संदीप कौर ने अब दोबारा से आटो चालकों के प्रधानों की मीटिंग बुलाई है। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि इसके लिए भी रास्ता निकाला जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि आटो चालकों के लिए वर्दी का कुछ हिस्से का खर्चा ट्रैफिक पुलिस उठा सकती है। दरअसल 18 जनवरी को ट्रैफिक पुलिस के पूर्व ए.डी.सी.पी. कंवलप्रीत सिंह चाहल ने आटो यूनियन के प्रधानों को मीटिंग पर बुला कर उन्हें शहर में चलने वाले सभी आटो चालकों के लिए ग्रे रंग की वर्दी पहनना अनिवार्य किया था। 

यह भी पढ़ें: Breaking:पंजाब में AAP नेता की गोलियां मारकर ह*त्या

इसके लिए करीब एक माह का समय पुरा हो चुका है। इसके साथ-साथ यह भी हिदायतें दी थी कि आटो चालक वर्दी पर नेम प्लेट और आई.डी. कार्ड पहनेंगे। इसके साथ आटो के फ्रंट व बैक साइड पर आटो का नंबर, आटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर, लाइसैंस नंबर, पुलिस हैल्प लाईन नंबर और महिला हैल्प लाइन नंबर भी लिखना जरूरी होगा। अब जब समय पूरा हुआ तो यूनियन के प्रधान ट्रैफिक अधिकारियों के समक्ष पेश हो गए। उनका कहना है कि कुछ ही आटो वाले खुद का आटो चलाते हैं। ज्यादातर आटो वाले दिहाड़ी पर आटो चला कर घरों का गुजारा करते हैं। उन्होंने कहा कि एक वर्दी बनाने के लिए 1200 से 1300 रुपए का खर्चा आएगा जो आटो चालक नहीं खर्च सकता। 

PunjabKesari

उधर ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक संदीप कौर ने कहा कि उन्होंने आटो यूनियन के प्रधानों के साथ मीटिंग बुलाई थी लेकिन जरूरी निजी काम के लिए उन्हें छुट्टी जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि वर्दी के लिए पैसों का मामला उनके ध्यान में है, लेकिन नियम भी लागू करना अनिवार्य है। इसके चलते उनकी तरफ से मदद की जाएगी ताकि जल्द से जल्द नियम लागू हो सकें। उन्होंने कहा कि ड्रेस कोर्ड से एक तो बाहरी आटो शहर में आएंगे तो पता चल सकेगा। अगर कोई आटो वारदात में इस्तेमाल होता है तो उसे भी जल्द से जल्द पहचान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा की कार्यवाही शुरू, बजट सत्र का हंगामे के साथ हुआ आगाज

इंस्ट्रियल एस्टेट के सामने बनेगा टू व्हीलर व ई रिक्शा के लिए स्टील ब्रिज

शहर में पहली बार स्टील का ब्रिज बनने जा रहा है। यह ब्रिज सड़क से 10 फीट की ऊंचाई पर होगा। इस ब्रिज पर सिर्फ टू व्हीलर और ई रिक्शा ही चल सकेंगे जबकि ब्रिज पर चढ़ने के लिए रैंप तैयार किया जाना है। नैशनल हाईवे अथॉरिटी ने इस ब्रिज के लिए मंजूरी भी दे दी है। जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा। स्टील का क्रॉसिंग ब्रिज बनने के लिए लोगों को यू टर्न लेने के लिए लंबा रास्ता तय नहीं करना होगा जिससे उनका समय भी बचेगा। इस ब्रिज का नक्शा फुट ओवरब्रिज की तरह ही तैयार किया गया है, लेकिन इस ब्रिज में सीढ़ियों की जगह रैंप होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News