होशियारपुरः आवारा सांड ने मचाया उत्पात, पकड़ने के लिए नगर निगम की टीम के फूले हाथ पांव

7/6/2020 6:09:37 PM

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): शहर के सबसे व्यस्त चौराहा फगवाड़ा चौक से प्रेमगढ़ को ओर जाने वाली सड़क पर सोमवार सुबह अवारा सांड ने जमकर उत्पात मचाया। सांड के इधर-उधर दौडऩे व रास्ते में पड़ते दोपहिया व चौपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त करने व लोगों को घायल करने से राहगीरों व आसपास के दुकानदारों में दहशत फैल गई। सांड को इस तरह बीच सड़क पर भागते देख लोग अचंभे में आ गए। गनीमत रही कि सांड के हमले से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई अन्यथा हादसा भी हो सकता था। इसी बीच एडवोकेट संंदीप के साथ लोगों की सूचना पर जे.सी.बी. मशीन व 2 ट्रैक्टरों को लेकर मौके पर पहुंची। नगर निगम की टीम ने करीब 3 घंटे बाद दोपहर 1 बजे के करीब अवारा सांड को काबू कर लिया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

PunjabKesari

लाल गाड़ी को देख भड़क गया अवारा सांड
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 10 बजे के करीब प्रेमगढ़ टैंपो स्टैंड चौक पर अभी दुकानें खुल ही रही थी कि प्रेमगढ़ की तरफ से लाल रंग की फायर टैंडर वाहन को देख सड़क से गुजर रहे अवारा सांड भड़क गया। सांड को बीच सड़क पर दौड़ते देख लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो गई। वहीं लोगों ने लाठी-डंडे लेकर सांड को खदेडऩे की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए तब जाकर इसकी सूचना नगर निगम की टीम को दी गई। फगवाड़ा चौक व गवर्नमैंट कालेज चौक की तरफ सांड ना जाए को लेकर लोगों ने रस्सी से भी घेराबंदी कर दी। करीब 3 घंटे बाद जब निगम की टीम ने सांड को काबू किया तब जाकर लोगो को राहत मिली। लोगों का कहना था कि जरूरत इस बात की है कि नगर निगम विशेष अभियान चलाकर आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भिजवाए।

PunjabKesari

थमने का नाम नहीं ले रहा सांडों का आतंक
गौरतलब है कि होशियारपुर शहर के विभिन्न चाक-चौराहों व शहर के प्रमुख बाजारों व सब्जी मंडी के नजदीक सभी जगहों पर पिछले काफी समय से अवारा सांडों का आतंक बना हुआ है। ये अवारा सांड इतने बेखौफ होकर गलियों और सड़कों पर घूमते रहते हैं कि इन्हें रोकने वाला कोई नहीं। साथ ही आए दिन बुजुर्ग लोगों, महिलाओं और बच्चों को घायल कर रहे हैं। इस दिशा में नगर निगम द्वारा जानकर भी कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही। जागरुक लोगों ने इस संबंध में कई बार इस संबंध में निगम प्रशासन से शिकायत भी की है लेकिन शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रही है। शहर की सड़कों पर आवारा सांड कब्जा जमा कर बैठे रहते हैं। लगता है नगर निगम प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 
 


Vaneet

Related News