कोरोना टीका ना लगवाने वाले बच्चों के लिए सख्त आदेश जारी, इस तारीख से नहींं आ सकेंगे स्कूल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 09:13 AM (IST)

चंडीगढ़ (आशीष): शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बच्चों की वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने वालों पर अब सख्ती की तैयारी है। प्रशासन ने 12 से 18 वर्ष के अनवैक्सीनेटेड बच्चों को चार मई से फिजिकल मोड में स्कूल में कक्षा लगाने पर रोक लगा दी है।

प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल ने स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक कर कोविड टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की। प्रशासक के सलाहकार ने इस संबंध में नए आदेश जारी किए हैं। जिसमें 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए तीन जनवरी और 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण 16 मार्च से शुरू हुए था। स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग मिलकर टीकाकरण के लिए स्कूलों में लगातार विशेष शिविरों की व्यवस्था कर रहा है।


शानिवार और रविवार को आयोजित किया जा रहा है विशेष टीकाकरण शिविर
शानिवार और रविवार को विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किया जा रहा है। अभी तक 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के 92 प्रतिशत बच्चों ने पहली खुराक और 54 प्रतिशत दूसरी खुराक ले चुके हैं। 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के चालीस हजार से अधिक बच्चों ने कोविड का टीका नहीं लगवाया है। पिछले सप्ताह के दौरान शहर में कोविड पॉजिटिव के मामलों में वृद्वि हुई है। सलाहाकार ने बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर निर्णय लिया है कि 12 वर्ष की अधिक आयु वर्ग के बच्चे जिन्होंने टीकाकरण नहीं करवाया है शिक्षा विभाग चार मई से कक्षाओं मे आने से प्रतिबन्ध लगाया जाए।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News