पंजाबी सिख युवक के मजबूत इरादे, कनाडा में यह मुकाम किया हासिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 09:51 AM (IST)

कोटकपूरा : अगर इरादे मजबूत हों व कुछ करने का जज्बा दिल में हो तो कोई भी व्यक्ति किसी भी ऊंचे से ऊंचे मुकाम पर पहुंच सकता है। कोटकपूरा के जमपल सिख नौजवान असीसप्रीत सिंह ने कनाडा में पायलट बनकर यह पूरी तरह सिद्ध कर दिखाया है।

असीसप्रीत सिंह के पायलट बनने पर जहां उसके मां-बाप व दोस्त मित्र खुश हैं, वहां अरोड़ा बिरादरी से संबंधित संस्थाओं अरोड़बंश सभा कोटकपूरा व अरोड़ा महासभा कोटकपूरा के समूह पदाधिकारियों व सदस्यों में भी असीसप्रीत सिंह की उक्त प्राप्ति पर भारी खुशी पाई जा रही है।

उक्त होनहार नौजवान के माता सुखजीत कौर व पिता दलजीत सिंह ने बताया कि असीसप्रीत स्ट्डी वीजे पर 2019 में वैनकुवर (कनाडा) गया था, जहां जाकर उसने एयर क्राफट मैनटैंस इंजीनियरिंग की 2 वर्ष की पढ़ाई की व साथ साथ फ्लाइंग का कोर्स भी मुकम्मल किया।

उन्होंने बताया कि उसने जहाजों के इंजन बनाने वाली फैक्ट्री में नौकरी करते हुए भी अपनी पढ़ाई जारी रखी व गौट पी.पी.एल (प्राइवेट पायलट लाइसैंस इन कनाडा) हासिल किया। उन्होंने बताया कि कनाडा के नियमों के मुताबिक पढ़ाई मुकम्मल होने व पायलट का लाइसैंस मिलने से 6 महीने बाद ज्वाइनिंग की जाती है। इस दौरान असीसप्रीत सिंह के दादा पाल सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि असीसप्रीत सिंह कनाडा में रहकर व पायलट की नौकरी प्राप्त करने के बावजूद भी साबित सूरत है व उसने अपनी सिक्खी को कायम रखा हुआ है।

इस संबंध में मनिन्द्र सिंह मिन्कू मक्कड़ प्रधान अरोड़बंश सभा, सुरजीत सिंह घुलियानी महासचिव, मनमोहन सिंह चावला सीनियर मीत प्रधान अरोड़ा महासभा पंजाब, हरीश सेतिया प्रधान अरोड़ा महासभा, जगमोहन सिंह जग्गी महासचिव, तरसेम चावला कोषाध्यक्ष ने असीसप्रीत सिंह के समूचे परिवार को बधाई देते हुए उम्मीद व्यक्त की कि नई पीढ़ि के बच्चे व नौजवान असीसप्रीत की इस प्राप्ति से प्रेरणा जरूर लेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News