मकसूदां थाना बम ब्लास्ट में वांछित कुख्यात आतंकी एनकाउंटर में ढेर

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 09:53 PM (IST)

जालंधर(जसप्रीत, राजेश): मकसूदां थाना बम ब्लास्ट केस में वांछित दो आतंकी राउफ और उमेर सहित छह आतंकियों को आज सुरक्षा बलों ने आवंतीपोरा में हुए एनकाउंटर में मारा गिराया। पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने जाकारी देते हुए बताया कि ये सभी आतंकी जाकिर मूसा के संगठन अंसार गजावत उल हिंद आतंकवादी संगठन से संबंधित थे। उन्होंने बताया कि 9 आतंकियों वाले इस समूह में अब मात्र दो ही आतंकी बचे हैं। बाकी के छह आतंकी आज मुठभेड़ में सुरक्षबलों के हाथों मारे गए। 
PunjabKesari
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि 14 सितम्बर को मकसूदां थाने पर हैंड ग्रेनेड फैंक विस्फोट किए थे। इस केस में जालंधर स्थित शिक्षण संस्थानों के छात्रों की गिरफ्तारी के बाद थाने पर बम विस्फोट में मामले में चार लोगों के नामों का खुलासा हुआ था। इनमें शाहिद, फाजिल, मीर रउफ अहमद, मीर उमेर रमजान उर्फ गाजी के नाम शामिल थे। भुल्लर ने बताया कि शाहिद और फाजिल बी-टैक के स्टूडैंट हैं और बाकी के दोनों आतंकियों की तलाश की जा रही थी।  

PunjabKesari

आज जिन छह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वे सभी स्थानीय आतंकवादी हैं। इनमें से 5 त्राल के और एक बठगुंड का है। आतंकियों के नाम हैं- रसिक निवासी ददसारा त्राल, सैलाह निवासी अरमपोरा त्राल, रउफ निवासी ददसारा त्राल, फैसल निवासी अमलार त्राल, उमेर निवासी ददसारा त्राल और नदीम निवासी बठगुंड। गौरतलब है कि जाकिर मूसा बुरहान वानी के ग्रुप का आतंकी है। बुरहान वानी दल के तकरीबन सभी आतंकियों का सफाया हो चुका है। जाकिर मूसा ने अपने एक बयान में हुरिर्यत नेताओं को धमकी दी थी जिसके बाद हिज्बुल ने उसके बयान से पल्ला झाड़ लिया था। इसी बात से नाराज होकर जाकिर ने हिज्ब को छोडकऱ नया आतंकी ग्रुप बना लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News