स्टूडैंट्स फैडरेशनों ने 1 नवम्बर के बंद का आह्वान वापस लिया

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 10:29 PM (IST)

अमृतसर (ममता): 1 नवम्बर 1984 को दिल्ली में हुए सिख नरसंहार के 34 साल बीतने के बाद भी इंसाफ न मिलने पर ऑल इंडिया सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन की ओर से 1 नवम्बर को किए गए बंद के आह्वान को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार भाई जगतार सिंह हवारा के आदेश पर स्थगित करके 5 नवम्बर को दिल्ली में संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया है।

ऑल इंडिया सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन के प्रधान करनैल सिंह पीर मोहम्मद, मनजीत सिंह भोमा और 1984 दंगों की पीड़ित व मुख्य गवाह बीबी जगदीश कौर ने कहा कि 1984 में सिखों को जिस ढंग से मारा गया उसने तो मुगलों के अत्याचारों को भी मात दे दी थी।  भाई करनैल सिंह पीर मोहम्मद और भाई मनजीत सिंह भोमा ने कहा कि 1 नवम्बर को उन्होंने 16 संगठनों की सलाह के साथ बंद का आह्वान किया था जिसमें दल खालसा और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) भी शामिल थे। 

उन्होंने कहा कि बंद को हर वर्ग और धर्म के लोगों ने समर्थन देने का वायदा भी किया था परन्तु गत दिवस भाई जगतार सिंह हवारा के नाम से उनके सलाहकार एडवोकेट अमर सिंह चाहल की ओर से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें बंद को समर्थन देने को वापस लेने का जिक्र किया गया है। 

उन्होंने कहा कि चाहे भाई हवारा के पत्र पर हस्ताक्षर नहीं हैं और जारीकत्र्ता अमर सिंह चाहल ही है, फिर भी वह जत्थेदार हवारा के आदेश मान कर 1 नवम्बर वाली बंद की काल वापस लेते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News