Big News: पंजाब के School में Injection लगने के बाद बिगड़ी Students की तबीयत, तस्वीरों में देखें पूरा हाल..

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 03:14 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब (टक्कर) : माछीवाड़ा के सरकारी कन्या सीनीयर सैकंडरी स्कूल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा छात्राओं को टीका लगाए जाने के बाद कई छात्राओं की तबीयत बिगड़ने लगी जिसके चलते उन्हें अस्पताल भर्ती करवाना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार यहां के सरकारी कन्या सीनीयर सैकंडरी स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छात्राओं को टैटनैस का टीका लगाया जा रहा है।

PunjabKesari

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 150 से अधिक छात्राओं को ये इंजेक्शन लगाए गए तो करीब 1 दर्जन छात्राओं की तबीयत बिगड़ने लगी जिससे उन्हें चक्कर आने लगे और वे बेहोश होकर गिर पड़ीं। छात्राओं की तबीयत बिगड़ती देख अफरा-तफरी मच गई और उन्हें तत्काल माछीवाड़ा सिविल अस्पताल लाया गया, यहां डॉक्टरों की टीम ने उनका ईलाज शुरू किया। इंजेक्शन लगाने के बाद जिन छात्राओं की हालत बिगड़ी उनमें मनप्रीत कौर बुर्ज पवात, अमनदीप कौर गढ़ी बेट, जसप्रीत कौर मंड सुखेवाल, मनप्रीत कौर झड़ौदी, शहनाज माछीवाड़ा, हरप्रीत कौर मिठ्ठेवाल और खुशी माछीवाड़ा के अलावा 4 अन्य लड़कियां थीं। फिलहाल इलाज करा रही सभी लड़कियों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है और डॉक्टर अपनी देखरेख में उनकी देखभाल कर रहे हैं।

PunjabKesari

छात्रों का इलाज कर रहे डॉ. रिशभ दत्त और डॉ. मनिंदरजीत सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार के निर्देश पर स्कूल में छात्राओं को विभिन्न बीमारियों के टीके लगाए जाते हैं और आज सरकारी कन्या स्कूल में टैटनेस का टीका भी लगाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इंजेक्शन लगाने के दौरान कुछ छात्राएं घबरा गईं और उन्हें चक्कर आने लगे जिसके कारण उन्हें तुरंत ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया। उन्होंने बताया कि करीब 1 दर्जन छात्राओं को यह समस्या थी जबकि बाकी पूरी तरह स्वस्थ हैं। डॉक्टरों के मुताबिक छात्राओं को टीकाकरण की जांच कराने के लिए भेजा जाएगा। फिलहाल इलाज करा रही छात्राओं की हालत स्थिर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News