Date sheet को लेकर दुविधा में फंसे GNDU के Students, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:14 PM (IST)

अमृतसर (ममता): गुरु नानक देव विश्वविद्यालय की 15 फरवरी से होने वाली आफ लाइन परीक्षाओं के औपचारिक घोषणा के बाद डेटशीट शेड्यूल न जारी होने के कारण विद्यार्थी वर्ग दुविधा में है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जी.एन.डी.यू. प्रबंधन और विद्यार्थी संगठनों के कई विद्यार्थी मुद्दों को लेकर की गई मीटिंग में आम सहमति के बाद गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने उसके अधिकारित क्षेत्र में आने वाले लगभग 106 सरकारी और निजी कालेजों के और प्राइवेट परीक्षार्थियों की आफ लाईन परीक्षाएं 15 फरवरी से लेने का निर्णय लिया गया था। आफ लाइन और आन लाईन परीक्षा देने का निर्णय विद्यार्थियों के पास होगा। 

जल्द होगी डेटशीट जारी : काहलों
जी.एन.डी.यू. के रजिस्ट्रार प्रो. डा. काहलों ने स्पष्ट किया कि नई डेटशीट बहुत जल्द जारी कर दी जाएगी और परीक्षाएं पंजाब सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार आफ लाइन ही होंगी और संबंधित संस्थानों को पंजाब सरकार के आदेशानुसार उचित और आवश्यक सुरक्षा प्रबंध करन के लिए भी कहा जा चुका है।

परीक्षा में भाग न ले सकने पर मिलेगा एक और मौका
15 फरवरी से शुरू होने वाले पहले, तीसरे, 5वें, 7वें और 9वें सिमैस्टर की आफ लाइन परीक्षाओं में अगर कोई विद्यार्थी मजबूरीवश उपस्थित नहीं होता तो बिना किसी लेट फीस के 1 अप्रैल 2021 से फिर परीक्षा देने के काबिल होगा। चार भागों में से निर्धारित कुल आठ प्रश्नों में से 5 प्रश्नों के उत्तर देने का विकल्प खुला होगा, जबकि हरेक भाग में से प्रश्न हल करन की पाबंदी भी नहीं होगी। फरवरी में होने वाली परीक्षा में फिर दाखिल होने पर विद्यार्थी को बिना किसी अतिरिक्त फीस के मौजूदा अनुमति के इलावा दोबारा परीक्षा देने का अतिरिक्त मौका दिया जाएगा। आन लाइन परीक्षा पंजाब सरकार द्वारा मंजूरशुदा टेस्टिंग एजैंसी द्वारा ली जाएगी। यह सभी लाभ केवल उन ही विद्यार्थी को दिए जाएंगे, जो फरवरी और अप्रैल 2021 दौरान ली जाने वाली आफ लाइन परीक्षाओं में भाग लेने वाले सैंटरों पर पहुंचेंगे। कोविड-19 कोरोना महामारी की स्थिति के मद्देनजर किसी भी तरह के एमरजैंसी हालातों में कालेज और यूनिवर्सिटी अधिकारी विद्यार्थी की समस्या का हल करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News