सुखबीर बादल ने अपना चुनाव मेनिफेस्टो किया जारी, ट्रांसपोर्टरों के लिए किए बड़े ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 12:50 PM (IST)

अमृतसर(गुरिंदर सागर): अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल आज अमृतसर पहुंचे। इस अवसर पर सुखबीर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत की। बातचीत दौरान सुखबीर बादल ने अपना चुनाव मेनिफेस्टो जारी किया। 

यह भी पढ़ें : 3 जनवरी को साफ हो सकती है कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे की तस्वीर, पढ़ें कैसे

यह मेनिफेस्टो शिरोमणि अकाली दल और बसपा गठजोड़ की सरकार ने ट्रांसपोर्टरों और परिवारों के लिए जारी किया गया। उन्होंने कहा कि इस मेनिफेस्टो को उनकी सरकार आने पर लागू किया जाएगा। जारी किए गए इस मेनिफेस्टो में विशेष सहूलियतें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि हैवी लाइसेंस के लिए हर जिले में सैंटर बनाए जाएंगे। ट्रांसपोर्टरों की यूनियनें होंगी और ये यूनियनें जिला एस.डी.एम. के नीचे काम करेंगी। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार देने के लिए हर शहर में ई-रिक्शा बिना ब्याज से दिए जाएंगे। ट्रांसपोर्टरों से संबंधित प्रत्येक ऑपरेटर की इंश्योरेंस भी पंजाब सरकार द्वारा ही करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वसूल की जाने वाली गुंडा पर्ची को बंद कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : लुधियाना बम ब्लास्ट मामला : 2 SHO और कांस्टेबल से पूछताछ जारी, हो सकते हैं बड़े खुलासे

आगे बातचीत करते उन्होंने कहा कि पंजाब में बहुत-से शहरों में ऑटो रिक्शा नाजायज चल रहे हैं। इन ऑटो रिक्शा को सरकार अपने कब्जे में लेकर उन लोगों को ई-रिक्शा दिलवाएगी जिससे शहर से प्रदूषण और ट्रैफिक भी कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब की आने वाली युवा पीढ़ी बेरोजगार है और वह ई-रिक्शा चलाना चाहे तो सरकार उसे भी फाइनेंस और ई-रिक्शा लेकर देगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि एक ट्रांसपोर्टर का वेलफेयर बनाया जाएगा जिसमें कम-से-कम 5 साल ट्रांसपोर्टर यूनियन चलाने वाले नुमाइंदे उसके मैंबर होंगे। इस वेलफेयर का बजट 25 करोड़ रखा जाएगा। इसके साथ ही अगर किसी चालक की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाती है और उसका भी बीमा सरकार द्वारा ही किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News