कनाडा में सुखदीप सिंह ने चमकाया पंजाब का नाम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 03:59 PM (IST)

न्यूयार्क/टोरांटो (राज गोगना): गत दिनों कनाडा में हुए मुक्केबाजी के मुकाबले में पंजाबी नौजवान सुखदीप सिंह चकरियां ने जोर्डन बालमर को हरा कर कनाडा मुक्केबाजी 'मिडिलवेट चैंपियन' बनने का मान हासिल किया। नौजवान मुक्केबाज सुखदीप सिंह चकरियां जोकि पंजाब के जिला लुधियाना के गांव चक्र का रहने वाला है। सुखदीप सिंह ने कनाडा में पेशेवर मुक्केबाजी के हुए मुकाबले में एक बार फिर ऐसा किया है जिसके साथ पंजाबियों का मान बढ़ा है। 

यह भी पढ़ें :  CBSE: 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से, जारी हुई Guidelines

PunjabKesari

गत दिन हुए मुकाबले दौरान उसने आईबीए इंटरकांटिनेंटल मिडिलवेट खिताब को बरकरार रखने के लिए रिंग में अपना हुनर दिखाया। उसने रिचर्ड 'द फ्रॉग' होम्ज मुक्केबाज को एक इंटरनेशनल बाक्सिंग एसोसीएशन मुकाबले में हराकर अपने आपको कनाडा मिडिलवेट बाक्सिंग चैंपियन विजेता बनाया। 29 वर्षीय लड़ाकू, मुक्केबाज सुखदीप सिंह जो भारत में शानदार मुक्केबाज शौकीन था, अपने करियर के बाद कनाडा आया था। 13 वर्ष की उम्र से ही मुक्केबाजी उसके जीवन का एक बुनियादी हिस्सा रहा है। वह पंजाब के लुधियाना जिले के गांव चक्र में पालन-पोषण हुआ है। 

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War: सीमा पार से हो रही है 7 राज्यों में हथियारों की सप्लाई, सोशल मीडिया पर हो रहे हैं सौदे

दिलचस्पी और अपने शौक के कारण उसने मुक्केबाजी में अच्छे प्रदर्शन करने शुरू कर दिए। उसने 2012 में सीनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप और 2011 में बाक्सिंग सुपर कप में भी स्वर्ण पदक जीते थे। 2016 में, उसने आयरलैंड में भारतीय ओलम्पिक मुक्केबाजी की टीम के साथ भी प्रशिक्षण भी लिया। कनाडा ने उसे बड़ा ब्रेक दिया और नवंबर 2019 में, उसने पहली बार IBA इंटरकांटिनेंटल मिडिलवेट खिताब भी जीते। जब उसने अर्जेंटीना के हेक्टेयर कार्लोस सैंटाना को पहले दौर में TKO द्वारा हराया। कनाडा में कुछ बनने और कर दिखाने के लिए टोरंटो-आधारित ट्रेनर रियान अनुदान के साथ जुड़ने के बाद चकरियों ने अपने आपको कनाडा दौड़ अर्थ पर एक उभरते मिडिलवेट स्टार के तौर पर यहां स्थापित किया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News