कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में अकाली दल का असली चेहरा आया सामने: रंधावा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 05:32 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि डेरा बाबा नानक में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के दौरान संघीय ढांचे के प्रति अपने कथित प्यार को कााहिर करने वाले शिरोमणि अकाली दल का असली चेहरा सामने आ गया है।  

PunjabKesari
रंधावा ने आज यहां कहा कि राज्यों को अधिक अधिकार देने के मुद्दे पर सियासी रोटियां सेकने वाले अकालियों ने अपने संकुचित राजनीतिक हितों के खातिर पंजाब के हकों पर डाका मारते हुए लोगों की चुनी हुई सरकार को नजऱ अंदाका किया।   उन्होंने कहा कि कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने दौरान अकाली दल ने असंवैधानिक तौर पर पूर्व मु्ख्यमंत्री और अकाली दल के प्रधान का नाम शिलान्यास पट्टिका पर लिखवाया जो सीधे तौर पर पंजाब राज्य के हकों पर डाका था। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों की चुनी हुई सरकार के नुमायंदों की उपेक्षा करते हुए जनता द्वारा नकारे गए बादल परिवार ने ओछी राजनीति करके प्रोटोकल की भी उल्लंघना की है।  उनके अनुसार केंद्र सरकार को राज्य के हकों की अपेक्षा बादल परिवार के हक का्यादा प्यारे हैं।प्रोटोकोल के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री का शिलान्यास पत्थर पर न तो नाम नहीं लिखा जा सकता और न ही मंच पर बैठाया जा सकता है। 

PunjabKesari

यह उल्लंघना उस समय पर हुई जब देश के उप राष्ट्रपति और पंजाब के राज्यपाल मंच पर बैठे थे।  उन्होंने कहा कि अकाली दल हमेशा ही दोगली नीति पर चलता है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती है तो अकाली दल को राज्य के हक याद आ जाते हैं और संघीय ढांचे के कथित नंबरदार बन जाते हैं और जब अकाली दल के सहयोगी दलों की सरकार होती है तो वो मर्यादाओं की सभी सीमाएं पार करता हुआ खुद पंजाब राज्य के अंदर ही संघीय ढांचे का गला घोंट देता है। रंधावा ने कहा कि जब केंद्र में डा0 मनमोहन सिंह सरकार थी तो केंद्र सरकार द्वारा राज्य में रखे गए समागमों के दौरान राज्य सरकार को पूरा आदर-सत्कार दिया जाता रहा।रिफायनरी, भाभा एटमी रिर्सच सैंटर आदि के समागमों में बादल सरकार को पूरा सम्मान दिया गया । राज्य के लोग अकालियों को विधानसभा चुनाव की तरह आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य की राजनीति से बाहर कर देंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News