पंजाब व्यापार के जनरल सेक्रेटरी बोले- बिजनेस बचाने के लिए खत्म किया जाए रविवार का लॉकडाउन

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 10:11 PM (IST)

लुधियानाः पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज यह घोषणा कर कर पंजाब के दुकानदारों को यह राहत दी है कि मंगलवार से दुकानें शाम 6:00 बजे तक खुलेंगी और शाम 7:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ ही शनिवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से यह घोषणा का स्वागत करते हुए जोरदार मांग की है कि लॉकडाउन के पीरियड के अंदर 50000 करोड का नुकसान पंजाब की ट्रेड और इंडस्ट्री को हुआ है।  इसके लिए पंजाब सरकार को लोगों को राहत पैकेज देना चाहिए लॉकडाउन के कारण बिजली के बिल और टैक्स माफ किए जाने चाहिए और उन्होंने कहा कि पंजाब से फीनिशिंग गुड्स सारे भारत को जाता है।

इसमें खासतौर पर लुधियाना से हौजरी , इंडस्ट्री , साइकिल पार्ट्स और पूरे भारत का व्यापारी लुधियाना में आकर सामान खरीद कर पूरे भारत में सप्लाई किया जाता है। रविवार को पूरे पंजाब का व्यापारी लुधियाना और साथ लगती पंजाब की मंडियों में सामान खरीदने के लिए जाता है। रविवार के दिन लॉकडाउन को ना हटाना यह पंजाब सरकार का कदम पूरे तौर पर सफल नहीं होगा।

पंजाब के व्यापारियों को राहत इस रविवार के लॉकडाउन के कारण नहीं मिल सकेगी क्योंकि काफी केस कोरोना के कम हो गए हैं। इसके साथ ही लोगों को टीका लगाने का कैंप बहुत तेजी से चल रहा है और इसके साथ ही पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की है कि रविवार का लोकडाउन भी बहुत जल्द ही खत्म होना चाहिए। ताकि रविवार को ही लुधियाना की होलसेल मार्केटिंग चलती हैं।

रविवार को ही पूरे पंजाब और भारत से ग्राहक सामान खरीदने को यहां आता है जिसे होटल इंडस्ट्री ढाबा और खाने के जो भी काम है इसके साथ ही चलते हैं इसके साथ ही सारे कामों को तेजी से चलाने के लिए 50,000 करोड के नुकसान को पूरा करने के लिए काम कर सकें। इसलिए इनको चाहिए कि रविवार के लोकडाउन को खत्म करके पंजाब भर के व्यापारियों को  राहत दी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News