सुनील जाखड़ ने अरोड़ा को लेकर विजिलेंस पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़ (हरिश्चंद्र): भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने पूर्व मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा के मामले में विजिलेंस अधिकारी द्वारा उन्हें अपने घर मिलने के लिए बुलाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक जांच अधिकारी ने किस मकसद के साथ उन्हें अपने घर बुलाया, यह भी जांच का विषय होना चाहिए। 

उन्होंने आशंका जताई कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह नाकाम होने और गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरह के स्टंट कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह जांच अधिकारियों द्वारा बाजू मरोड़ की ली जा रही कथित फिरौती थी या यह भ्रष्टाचार हुआ है, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

जाखड़ ने यहां एक बयान में कहा कि जिन प्लाटों के आबंटन मामले की जांच की जा रही है, उसमें लोकपाल द्वारा पहले ही सुंदर श्याम अरोड़ा को निर्दोष पाया गया है मगर फिर भी यदि सरकार जांच कराना चाहती है तो बेशक कराए मगर सरकारी कानूनों और नियमों का पालन किया जाना चाहिए। पूर्व सांसद ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के कातिल का पुलिस की मदद से पुलिस हिरासत से भागना, देश विरोधी ताकतों की गतिविधियों से लोगों में बढ़ रहा खौफ, जेलों में लगातार मिल रहे मोबाइल आदि हालात इस बात का सबूत हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है और अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए आप सरकार को किसी ऐसे ही ड्रामे की जरूरत थी ताकि लोगों का ध्यान इन मुद्दों से भटका सके।

जाखड़ ने कहा कि वह न तो किसी को क्लीन चिट दे रहे हैं और न ही जांच अधिकारी को दोषी ठहरा रहे हैं मगर यह बात सवाल खड़े करती है कि कोई जांच अधिकारी किसी ऐसे व्यक्ति को अपने घर मिलने की सहमति कैसे दे सकता है जिसके बारे में वह खुद जांच कर रहा हो। इस केस में कुछ नहीं है और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है मगर साथ ही वह मांग करते हैं कि जांच अधिकारी द्वारा अरोड़ा को अपने घर मिलने के लिए बुलाने और प्राइवेट जगह की लोकेशन भेजने की भी जांच की जाए क्योंकि संभव है कि अरोड़ा पर दबाव बनाकर उन्हें मिलने के लिए मजबूर किया गया हो। आम आदमी पार्टी पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News