परिवार सहित सुशील रिंकू ने डाली वोट, जनता से की ये अपील

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 04:37 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पंजाब में चल रही वोटिंग के बीच भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू द्वारा वोट के अधिकार का उपयोग करते हुए परिवार सहित वोट डाली गई। वोट देने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सुशील रिंकू ने कहा कि भाजपा वर्करों ने मेहनत कर जो फसल बोई थी, उस फसल को आज सभी वर्कर संभाल रहे हैं। इस तरह से जालंधर में वर्कर उत्साह में दिखाई दे रहे हैं। इसे देख कर लगता है कि 4 जून को अच्छे नतीजे देखनों को मिलेंगे।   

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि देश के हित के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग वोट करने जाएं और अच्छी पार्टी का चुनाव करें। उन्होंने कहा कि एक-एक वोट देश के लिए आज जरूरी है। उन्होंने कहा कि वह अनुरोध करते हैं कि लोग गर्मी न देखें और वोट जरूर करने जाएं।  

जालंधर जिले में कुल 16,54,005 मतदाता हैं, जिनमें 8,59,688 पुरुष और 7,94,273 महिला और 44 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सुविधा के लिए जिले भर में 1951 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान प्रक्रिया को सुचारु रूप से संपन्न करवाने के लिए 9424 मतदान कर्मियों को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर 419 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं। चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए प्रशासन की ओर से ड्रोन तैनात किए गए हैं। ये ड्रोन चुनाव के दौरान पैसे के इस्तेमाल को रोकने में लगी चेकिंग टीमों की मदद करेंगे। स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी 1951 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग करवाई जा रही है, इसके लिए सारे पोलिंग स्टेशनों पर कुल 2113 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं। वेबकास्टिंग की समीक्षा के लिए स्थानीय सी.टी. इंस्टीट्यूट में जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जहां 90 कंप्यूटर, 5 प्रोजेक्टर और 120 व्यक्तियों वाले स्टाफ की मदद सें पोलिंग स्टेशनों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News