तरुण चुघ ने साधा विपक्ष पर तीखा निशाना, कहा- सिसोदिया को 10 लाख के मुचलके पर मिली है जमानत, दोषमुक्त नहीं हुए हैं

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 04:23 PM (IST)

पंजाब डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने आज नए वक्फ कानून पर कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा भ्रामक और गुमराह पूर्ण बयानबाजी करने पर कड़ी निंदा की , ज्ञात रहे कि केन्द्र की मोदी सरकार कल सदन में केन्द्रीय वक्फ बोर्ड में सुधार करने को लेकर एक नया बिल लाई है। यह बिल फ़िलहाल सदन की संयुक्त संसदीय समिति को भेज दिया है।
 
चुघ ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकर के कार्यकाल में सच्चर कमेटी अल्पसंख्यकों की स्थिति जांचने के लिए बनाई गयी थी, जिसकी सिफारिशों के आधार पर ही यह सुधारवादी बिल लाया गया है ,यह मोदी सरकार का एक सुधारवादी कदम है। इससे वक्फ बोर्ड के कामकाज में पारदर्शिता लाना और महिलाओं को इन बोर्ड में शामिल करना भी उद्देश्य है।

चुघ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सहित विपक्ष न सच्चर कमेटी की सिफ़ारिशो को लागु कर पाया कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की पराकाष्ठा पर चलते हुए वक्फ बोर्ड के इन क्रन्तिकारी सुधारों का विरोध कर रहा है | चुघ जो इस बिल का विरोध कर रहे हैं उनसे सवाल करते हुए कहा कि उन्हें सपष्ट करना चाहिए क्या वक्फ बोर्ड को कानून के दायरे में लाना गलत है | क्या महिलाओं को अधिकार एवं प्रतिनिधितव देना गलत है ,क्या गरीब मुस्लिमों को अधिकार देना गलत है ? केवल कुछ दल और नेता राजीतिक भूख के चलते भू माफियाओं को खुश करने के लिए इस बिल का विरोध कर रहे हैं | 

कांग्रेस देश में कभी जाति तो कभी धर्म के नाम पर उन्माद पैदा करना चाहता है ,कांग्रेस ने उन्हें वोट बैंक समझा ,मोदी सरकार में सबका साथ सबका विकास के तहत कार्य किया है और उसका सकारातमक प्रतिफल आज धरातल पर दिखाई दे रहा है। चुघ ने आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बोलते हुए कहा कि वे 10 लाख रुपये के मुचलके पर पासपोर्ट सरेंडर करवाकर सशर्त जमानत पर है। वे दोष्मफ्त नहीं हुए हैं। मनिष सिसोदिया धोखाधड़ी ,जालसाजी के शराब घोटाले के अभियुक्त हैं और उन्हें हर सोमवार , गुरुवार थाने में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी।

चुघ ने कहा कि यह आम आदमी का घोर भ्रष्टाचारी राजनैतिक चरित्र है कि शराब घोटाले में, धोखा धड़ी और जालसाजी में जेल में 17 महीने से बंद अभियुक्त मनीष सिसोदिया को सशर्त बेल मिलने पर उन्हें जीत बता रहे हैं , जबकि यह विजय नहीं है जो राजनैतिक दल भर्ष्टाचार जड़ से समाप्त करने के नाम पर सत्ता में आये थे। आज पूरी आम आदमी पार्टी और आधी कबिनेट भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में है या बेल पर है।

चुघ ने कहा कि शराब घोटाले में आदलत ने स्वयं माना है कि शराब घोटाले में व्यापक सबूत हैं, चैट मौजूद हैं , रिश्वत के धन का इस्तेमाल कहाँ किसने और कब किया ,कहाँ से पैसा आया यह सब सामने आया है, इस भ्रष्टाचार के मामले के तार कई राज्यों तक दिल्ली, तेलंगाना, गोवा, पंजाब तक जुड़े हुए हैं | चुघ ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में दोनों प्रदेशो में सरकार बनाने के समय किये गए वादों से वादाखिलाफी की है। भ्रष्टाचार समाप्त करने के नाम पर सत्ता में आने वाली आम आदमी पार्टी ने भष्टाचार के नए रिकॉर्ड कायम किये हैं | आज पंजाब दिन पर दिन कर्ज के तले दबता चला जा रहा है और भगवंत मान सरकार बेसुध सोयी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News