इंटरनेशनल फतेह अकादमी के खिलाफ अध्यापकों ने लिया एक्शन, DEO को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 05:38 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोविड महामारी के दौरान वेतन न मिलने पर अध्यापकों ने इंटरनेशनल फतेह अकादमी के खिलाफ डी.ई.ओ. सेकेंडरी कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन डी.ई.ओ. सेकेंडरी जुगराज सिंह रंधावा को सौंपा। अध्यापक विकास कुमार ने बताया कि वह पिछले बारह साल से स्कूल में काम कर रहा है। उसके साथ ही उसकी पत्नी पिछले तीन साल से काम कर रही है। घर का गुजारा चलाने के लिए उनके पास एक पैसा नहीं है। आस-पड़ोस व सहगोगियों से पैसे लेकर अपने घर का गुजर-बसर कर रहे हैं जबकि स्कूल का चेयरमैन अपने बेटे के जन्म दिन पर 10 लाख रुपए खर्च कर रहा है। यदि उनका वेतन रिलीज न किया गया तो वह कुछ सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे जिससे निकलने वाले परिणाम के लिए स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार होगा। 

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के दौरे का बायकाट करने वाले सांसदों के लिए हाईकमान ने उठाया यह कदम

इस तरह बायो विषय के अध्यापिका रमिंदर कौर ने बताया कि वह अपनी मेहनत का पैसा स्कूल प्रबंधन से मांग रहे है लेकिन उन्हें एक पैसा नहीं दिया गया है। स्कूल प्रबंधन ने उनकी तीन-तीन माह का वेतन एडवांस में भी रोका हुआ है। वह उसे भी रिलीज नहीं कर रहा है। डी.ई.ओ. सेकेंडरी जुगराज सिंह रंधावा ने स्कूल प्रिंसिपल को बुलाकर उनसे जवाब मांगा है। डी.ई.ओ. जुगराज सिंह रंधावा ने बताया कि अध्यापकों का वेतन जल्द रिलीज करवाने के निर्देश दिए ताकि अध्यापक अपने घर का गुजर-बसर कर सके। जुगराज सिंह रंधावा ने कहा कि अध्यापकों के वेतन न मिलने की शिकायत उन्हें मिली थी जिसके कारण उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल को बुलाया गया। दोनों पक्षों को बुला कर समस्याएं सुनी गई।

यह भी पढ़ेंः 'आप' के इस उम्मीदवार का अकाली वर्करों ने किया विरोध, चुनाव आयोग से की यह मांग

प्रिंसिपल ने डी.ई.ओ. को आश्वासन दिया कि जल्द ही अध्यापकों का वेतन रिलीज कर दिया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वेतन जारी करने के लिए कह दिया गया है। इसके साथ ही अध्यापकों की सभी समस्याओं का समाधान करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि 6 अध्यापक थे जिनमें से किसी के 6 महीने तक किसी के 3 महीने का वेतन का रोका, उधर इस संबंध में जब फतेह एकेडमी के चेयरमैन जगबीर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कुछ अध्यापक स्कूल का नाम बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। स्कूल की प्रिंसिपल के साथ भी बुरा व्यवहार किया गया है जिस बारे में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा अधिकारी ने उनके प्रिंसिपल को बुलाया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News