डाबा पुलिस का हाल: थाने में नहीं हो रही लोगों की सुनवाई

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 02:17 PM (IST)

लुधियाना: पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू लाख कोशिश कर लें कि पुलिसिंग सिस्टम में सुधार हो जाए लेकिन थाने में बैठे मुलाजिम उनकी बातों को मानते ही नहीं। थाने में आने वाली पब्लिक की सुनवाई तो दूर, उलटा उन्हें ही उलझाकर वापस भेज देते हैं। ऐसा ही हाल थाना डाबा की पुलिस का है ई-रिक्शा चोरी की शिकायत लिखवाने गए पीड़ित की शिकायत लिखने की बजाय थाना मुलाजिम ने उलटा उसे कहा कि तुम ई-रिक्शा चोरी करने वाले आरोपियों के बाइक का नंबर ढूंढकर लेकर लाओ, फिर आगे की कार्रवाई करेंगे। पीड़ित बिना शिकायत लिखवाए ही थाने से आ गया। उसने घटनास्थल के आसपास से सी.सी.टी.वी. फुटेज भी ढूंढकर पुलिस को दे दी है, मगर फिर भी उसकी अब तक शिकायत नहीं लिखी गई।

पीड़ित ब्रहस्तपति सोनकर ने बताया कि वह हैबोवाल के राजन एस्टेट का रहने वाला है और ई-रिक्शा चलाता है। वह डाबा के इलाके में किसी सवारी को छोड़ने गया था जहां उसकी बहन भी रहती है। सवारी छोड़ने के बाद वह अपनी बहन के घर पर चला गया था। रात ज्यादा होने के कारण वह अपनी बहन के पास ही ठहर गया था और रिक्शा बहन के घर के बाहर खड़ा कर दिया। अगली सुबह देखा तो उसका ई-रिक्शा कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया था।

पीड़ित का कहना है कि वह सुबह-सुबह थाना डाबा में गया। जहां पहले कोई नहीं मिला। जो मुलाजिम मिला उसने बाद में आने के लिए कहा। इसके बाद वह वापस घर आया और खुद ही आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक करने लग गया। उसे सी.सी.टी.वी. फुटेज मिली जिसमें 2 बाइक सवार नजर आए जोकि उसका ई-रिक्शा चोरी कर ले गए। फुटेज के मुताबिक बाइक सवार युवक रात करीब 2 बजे इलाके में घूम रहे थे। उनमें से एक युवक ने उसका रिक्शा चुरा लिया, जबकि दूसरा युवक पीछे पीछे बाइक ले जाता नजर आया। उसने उक्त फुटेज अपने मोबाइल में रख ली।

ब्रहस्तपति सोनकर का आरोप है कि थाना डाबा में एक स्टार लगा दारोगा और उसके पास एक मुलाजिम बैठा हुआ था। उसने जाकर सारी घटना के बारे में बताया और उन्हें सी.सी.टी.वी. फुटेज दिखाई। इस पर पुलिस मुलाजिम ने कहा कि वह पहले और सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक करे और बाइक का साफ नंबर ढूंढकर लाए। इसके बाद उसकी शिकायत लेकर कार्रवाई करेंगे। पीड़ित का कहना है कि उसने जिन कैमरों की सी.सी.टी.वी. फुटेज हासिल की थी, वे उसकी बहन के घर के आसपास लगे हुए थे, इसलिए वे उनके परिचित थे। वह अन्य जगह कैसे सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक कर पाएगा। उसने इस संबंध कार्रवाई न होने पर उच्चाधिकारियों के पास जाने की बात कही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News